Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भारत बंद का मध्यप्रदेश में नहीं दिखा असर

भोपाल, 27 सितंबर (वार्ता) केन्द्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनरत विभिन्न किसान संगठनों द्वारा आज बुलाए गए एक दिवसीय भारत बंद का असर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश भर में नहीं के बराबर रहा। इस दौरान जनजीवन और कारोबारी गतिविधियां सामान्य नजर आयीं।
राजधानी भोपाल में करोंद मंडी के पास कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और धरना दिया। श्री सिंह मंडी के अंदर जाना चाह रहे थे, लेकिन वहां पहले से मौजूद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने रोक दिया। इसके चलते वे अपने समर्थकों के साथ करोंद मंडी के पास ही धरने पर बैठ गए।
श्री सिंह ने इस मौके पर मीडिया से चर्चा में कहा कि तीनों केन्द्रीय कृषि कानून, किसान विरोधी होने के साथ ही देश हित में नहीं है, इस लिए उन्हें वापस लिया जाना चाहिए। उन्होंने केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों की भी आलोचना की और कहा कि ये नीतियां किसान, गरीब, छोटे कारोबारी और अन्य वंचित वर्गो के खिलाफ हैं। मीडिया से चर्चा के बाद उन्होंने धरना समाप्त कर दिया।
राजधानी भोपाल, इंदौर सहित अन्य स्थानों पर भारत बंद के दौरान आम जनजीवन और कारोबारी गतिविधियां सामान्य रुप से जारी रही। हालांकि ग्वालियर, भिंड, मुरैना सहित कुछ अन्य जगहों में भारत बंद का मिलाजुला असर रहा। ग्वालियर में भारत बंद के समर्थन में कुछ किसान संगठनों ने रैली निकाली और विरोध दर्ज कराया।
बघेल
वार्ता
image