Friday, Apr 19 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय जूनियर खिलाड़ियों ने जीते 2 रजत, 3 कांस्य

भारतीय जूनियर खिलाड़ियों ने जीते 2 रजत, 3 कांस्य

कोवीलोवो (सर्बिया), 21 सितम्बर (वार्ता) भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां जूनियर एंड कैडेट ओपन में दो रजत पदक और तीन कांस्य अपने नाम कर लिए।

दीप्ति पाटिल-अंकुराम जैन और राधाप्रिया गोयल-अनुशा कुटुम्बाले की जोड़ी ने जूनियर बालक एवं बालिका युगल वर्ग में रजत पदक अपने नाम किए।

जूनियर बालिका युगल वर्ग में दिया चिटाले और स्वास्तिका घोष ने कांस्य पदक अपने नाम किया। मानुष शाह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने दो पदक अपने नाम किए। उन्होंने जूनियर बालक वर्ग में राएगान अल्बुक्लेक्वे के साथ पदक जीतने के अलावा एकल वर्ग में भी पदक पर कब्जा जमाया।

दीप्ति-अंकुराम और राएगान-मानुष ने आसानी से सेमीफाइनल में जीत हासिल की हालांकि राएगान-मानुष की जोड़ी को थाईलैंड-इंडोनेशिया के यानापोंग पानागिटगुन और जेराल्ड जुन यु जोंग की जोड़ी से 2-3 से मात खानी पड़ी। दीप्ति-अंकुराम की जोड़ी को सिंगापुर के जोश शाओ हान चुआ तथा येव एन कोएन पांग की जोड़ी को 3-2 से मात दी।

फाइनल में दीप्ति-अंकुराम की जोड़ी ने विजयी शुरुआत की, लेकिन वह अपने अगले दो गेम हार गई। हालांकि अगला गेम जीत उन्होंने वापसी की कोशिश की लेकिन निर्णायक गेम में वह 8-11 से हार कर मैच भी गंवा बैठीं।

जू्नियर बालिका वर्ग में तीन भारतीय जोड़ियों ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। हालांकि दिया-स्वास्तिक और राधाप्रिया-अनुशा ने जीत हासिल की की लेकिन पोयमांटी बायसा-प्राप्ती सेन को टूर्नामेंट से बाहर जाना पड़ा।

राधाप्रिया-अनुशा ने सेमीफाइनल में 3-0 से जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह पक्की की, लेकिन दिया-स्वास्तिक थाईलैंड की जिन्नीपा सावेटावुट और सिंगापुर की यूनिसे लिम की जोड़ी ने मात दे दी और इसी कारण उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

फाइनल में हालांकि रोचक मुकाबला देखा गया। दोनों टीमें एक के बाद एक गेम अपने नाम कर रही थीं लेकिन आखिरी गेम में जिन्नीपा और यूनिसे ने बाजी मारी और गेम 11-9 से अपने नाम करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image