Friday, Apr 26 2024 | Time 01:32 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय पैडल संघ से जुड़े पुलेला गोपीचंद

भारतीय पैडल संघ से जुड़े पुलेला गोपीचंद

बेंगलुरु, 07 जून (वार्ता) तेजी से विकसित हो रहे खेल पैडल को भारत में बढ़ावा देने के लिये भारतीय पैडल संघ (आईपीएफ) ने दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी और कोच पुलेला गोपीचंद को अपना सलाहकार नियुक्त किया है।

संघ ने बुधवार को इस साझेदारी की घोषणा करते हुए एक विज्ञप्ति में कहा कि वह इस खेल को दुनिया में अभूतपूर्व ऊंचाइयों तक ले जाने के लिये तैयार है।

गोपीचंद ने इस साझेदारी पर कहा, "मैं एक सलाहकार के रूप में भारतीय पैडल संघ से जुड़कर रोमांचित हूं। पैडल जबरदस्त क्षमता वाला एक रोमांचक खेल है, और मैं इसे नयी ऊंचाइयों तक ले जाने के लिये अनुभव का उपयोग करने के लिये प्रतिबद्ध हूं। इस साझेदारी के माध्यम से हमारा उद्देश्य एक जीवंत पारिस्थितिकी तंत्र बनाना, प्रतिभा का पोषण करना और पैडल खिलाड़ियों की एक नई पीढ़ी को प्रेरित करना है।"

दुनिया भर में तेजी से विकसित हो रहे खेल पैडल ने इससे पहले बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप की पूर्व कांस्य पदक विजेता सुप्रिया देवगन का ध्यान आकर्षित किया था, जो अब एक प्रमुख बोर्ड सदस्य के रूप में आईपीएफ में शामिल हैं।

सुप्रिया ने आईपीएफ के साथ अपने जुड़ाव पर कहा, "एक खिलाड़ी, खेल उद्यमी और प्रशासक होने के नाते मेरी कोशिश हमेशा देश में शारीरिक शिक्षा को लेकर जागरूकता बढ़ाने की रही है। पैडल एक नया खेल होने के नाते, बहुत सारे अन्य खेलों की तुलना में सभी को समान अवसर देता है। इसे सीखना और प्रतिस्पर्धा करना आसान है। इसलिए, मेरे लिए भारतीय पैडल संघ से जुड़ने की प्रेरणा देश में अधिक से अधिक लोगों को यह खेल खेलते हुए देखना है।"

इंडियन पैडल फेडरेशन की अध्यक्ष स्नेहा अब्राहम सहगल ने कहा, "यूरोपीय ओलंपिक समितियों द्वारा एक स्वतंत्र अनुशासन के रूप में चुने जाने से लेकर कतर स्पोर्ट्स इन्वेस्टमेंट बैंकरोलिंग प्रीमियर पैडल तक, पैडल दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है। इस मोड़ पर, हम पुलेला गोपीचंद के रणनीतिक सलाहकार के रूप में भारतीय पैडल संघ में शामिल होने से उत्साहित हैं। गोपीचंद और सुप्रिया का अनुभव हमें रणनीतिक रूप से आगे बढ़ने का विश्वास देता है।"

साल 2018 में अपनी स्थापना के बाद से आईपीएफ राष्ट्रीय रैंकिंग टूर्नामेंट और मैत्रीपूर्ण मैचों का आयोजन करता आ रहा है।

शादाब

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image