Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:39 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय फुटबॉल सोई हुई ताकत: स्टिमैक

भारतीय फुटबॉल सोई हुई ताकत: स्टिमैक

नयी दिल्ली, 24 मई (वार्ता) भारतीय फुटबॉल टीम के नये कोच इगोर स्टिमैक ने टीम का पदभार संभालने के बाद कहा है कि भारतीय फुटबॉल सोई हुई ताकत है और इस देश में फुटबॉल को लेकर अपार संभावनाएं हैं।

स्टिमैक ने एएफसी एशियन कप में भारत के प्रेरक प्रदर्शन को देखते हुए यह टिपण्णी की है। उन्होंने 15 मई से टीम के मुख्य कोच के रूप में अपना पदभार संभाला हैं। कोच बनने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में स्टिमैक ने कहा, “भारतीय फुटबॉल एक सोता हुआ शेर है और युवाओं के जुड़ने से इस खेल को बेहतर करने के बहुत सारे अवसर हैं। युवा खिलाड़ी सीनियर टीम में शामिल होने के लिए बेताब हैं और मैं खिलाड़ियों की तकनीकी प्रतिभा से खुश हूं। हम बहुत कुछ कर सकते है और मैं राष्ट्रीय और अंडर 23 टीम के अच्छे भविष्य की उम्मीद कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “तकनीकी समिति द्वारा मुझे मौका दिया जाने से मैं अभिभूत महसूस कर रहा हूं। हम युवा खिलाड़ियों के साथ खेल में सुधार ला सकते है और अच्छे नतीजे हासिल कर सकते हैं।”

फीफा विश्व कप में क्वालीफाई करने को लेकर स्टिमैक ने कहा, “भारतीय फुटबॉल टीम का प्रमुख उद्देश्य फीफा विश्वकप में खेलने का है और यह सपना पूरा करने से हमें कोई नहीं रोक सकता। हमें इस सपने को पूरा करने के लिए हर दिन सीखने की इच्छाशक्ति दिखानी होगी तथा अधिक पेशेवर होना होगा।”

भारतीय टीम के कोच ने कहा, “फीफा विश्वकप में खेलना एक सपना होता हैं। भारत ने इतिहास में अच्छा फुटबॉल खेला है जिस पर हमें गर्व होना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि अगर हम लम्बे समय तक काम करते है तो हम जरूर इस सपने को पूरा करेंगे।”

क्रोएशिया के पूर्व खिलाड़ी ने दिग्गज खिलाड़ी सुनील छेत्री की प्रशंसा की और उन्हें युवाओं के लिए आदर्श बताया। उन्होंने कहा कि सुनील ने बहुत मुकाबले खेले हैं और गोल किये हैं। हालांकि उन्हें भी टीम में जगह के लिए संघर्ष करना होगा।

गौरतलब है कि स्टिमैक हाल ही में भारतीय टीम के मुख्य कोच नियुक्त किये गए हैं तथा उनका पहला कार्य थाईलैंड में होने वाले किंग्स कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन में इजाफा करना होगा। भारत इस टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 1 जून को कराकाओ के खिलाफ खेलेगा।

More News
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

22 Apr 2024 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर हो गये है।

see more..
image