Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:39 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय महिला हॉकी टीम कोरिया रवाना

भारतीय महिला हॉकी टीम कोरिया रवाना

बेंगलुरु, 30 नवंबर (वार्ता) भारतीय महिला हॉकी टीम पांच से 12 दिसंबर तक होने वाले एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए मंगलवार को कोरिया के डोंगहे के लिए रवाना हो गई।

2018 की उप विजेता टीम भारत इस सिंगल पूल टूर्नामेंट में चीन, कोरिया, जापान, थाईलैंड और मलेशिया के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करती नजर आएगी। भारत पांच दिसंबर को अपने शुरुआती मैच में थाईलैंड से भिड़ेगा, जबकि छह दिसंबर काे उसका अगला मैच मलेशिया से होगा। फिर आठ दिसंबर को मेजबान एवं गत चैंपियन कोरिया के खिलाफ तीसरा मैच होगा। भारतीय टीम का नौ दिसंबर को चीन और 11 दिसंबर को आखिरी मुकाबला जापान से होगा। प्रतियोगिता का फाइनल 12 दिसंबर को पूल के टॉपर और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच होगा।

उल्लेखनीय है कि बेंगलुरु में रिहैबिलिएटेशन कर रही नियमित कप्तान रानी रामपाल की अनुपस्थिति में गोलकीपर सविता पुनिया भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगी। सविता ने इस पर कहा, “ निश्चित तौर पर पूरी टीम उत्साहित है। ओलंपिक के बाद यह हमारा पहला टूर्नामेंट है और हमारी जिम्मेदारी है कि हम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करें। हमारे पास काफी युवा हैं जो टीम का हिस्सा हैं और वह अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करेंगे। उन्हें भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

सविता ने एक बयान में कहा, “ इसमें कोई शक नहीं कि हम शीर्ष रैंकिंग वाली टीम के रूप में मैदान पर उतरेंगे, लेकिन हम नहीं चाहते कि यह प्रतिष्ठा कोई अतिरिक्त दबाव डाले। हम केवल अपने मूल सिद्धांतों पर टिके रहना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमने जो भी योजना बनाई है उसे ठीक से क्रियान्वित किया जाए। कोरिया जैसी टीम को घर में हराना मुश्किल है और पिछले संस्करण में भी हम फाइनल में उससे काफी करीब से हारे थे और इस बार भी मुझे उम्मीद है कि वह हमें चुनौती देगी। ”

इस बीच टीम की उप कप्तान एवं अनुभवी डिफेंडर दीप ग्रेस एक्का ने कहा कि टीम ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करके गौरव प्राप्त करने के बाद आराम नहीं कर सकती। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह उनके आगे के सत्र के लिए एक नई शुरुआत होगी। उन्होंने कहा, “ हम टोक्यो में उम्मीदों से अधिक के बारे में आत्मसंतुष्ट नहीं हो सकते। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी एक नई शुरुआत होगी और यहां अच्छा प्रदर्शन करना अगले साल के व्यस्त सत्र से पहले अच्छा होगा। ”

दिनेश

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image