Friday, Apr 19 2024 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
दुनिया


भारत से औपचारिक जवाब का इंतजार: पाकिस्तान

भारत से औपचारिक जवाब का इंतजार: पाकिस्तान

इस्लामाबाद 20 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि उसे प्रधानमंत्री इमरान खान की आेर से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गये पत्र पर उनकी ओर से औपचारिक जवाब का इंतजार है।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता डॉ. मुहम्मद फैजल ने इस बात की तस्दीक की है कि श्री खान ने श्री मोदी के पत्र का सकारात्मक जवाब दिया है। श्री फैजल ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री ने श्री मोदी को सकारात्मक भावना के साथ जवाब दिया है। बातचीत कर सभी समस्याओं का समाधान किया जाए। हमें भारत से औपचारिक जवाब का इंतजार है।”

गौरतलब है कि श्री खान ने श्री मोदी को पत्र लिखकर दोनों देशों के बीच फिर से वार्ता शुरू करने की मांग की है। माना जा रहा है श्री खान ने श्री मोदी को यह पत्र उनके पत्र के जवाब में लिखा है जिसे भारतीय प्रधानमंत्री ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को पदभार संभालने की बधाई देते हुए लिखा था।

भारतीय अंग्रेजी दैनिक ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के अनुसार श्री मोदी ने 20 अगस्त को श्री खान को लिखे अपने पत्र में दोनों देशों के बीच ‘सार्थक और रचनात्मक’ संबंधों का आह्वान किया था।

राजनयिक सूत्रों के अनुसार, श्री खान ने अपने पत्र में अगले महीने न्यूयार्क में होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच वार्ता का आह्वान किया था। श्री खान ने इस बात पर जोर दिया है कि दोनों विदेश मंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर बैठक कर वार्ता फिर से शुरू करें।

श्री मोदी ने जुलाई में श्री खान को चुनाव में जीत हासिल करने पर फोन करके भी बधाई दी थी। फोन पर हुई इस बातचीत में श्री मोदी ने पाकिस्तान में लोकतंत्र की जड़ें गहरी होने की उम्मीद जताते हुए क्षेत्र में शांति और विकास के अपने दृष्टिकोण को दोहराया था।

दिनेश, यामिनी

वार्ता

More News
ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

19 Apr 2024 | 3:43 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) ईरान के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इजरायल की ओर से किये गये हमलों का खंडन किया है। अधिकारी ने कहा कि ईरान के खिलाफ कोई मिसाइल हमला नहीं किया गया है।

see more..
कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

19 Apr 2024 | 4:21 PM

कराची, 19 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के कराची शहर के लांधी इलाके में जापानी नागरिकों को ले जा रही गाड़ी पर आत्मघाती हमला किया गया। इस हमले में पांच जापानी नागरिक बाल-बाल बच गए हैं, लेकिन उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
यूएई में रिकॉर्ड तोड़ बारिश , फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत

यूएई में रिकॉर्ड तोड़ बारिश , फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत

19 Apr 2024 | 3:33 PM

अबू धाबी, 19 अप्रैल (वार्ता) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इस सप्ताह रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण दुबई में काम करने वाले फिलीपीेंस के तीन नागरिकों की मौत हो गयी है।

see more..
रुस में लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

रुस में लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

19 Apr 2024 | 4:20 PM

मॉस्को, 19 अप्रैल (वार्ता) रूस की वायुसेना का एक लड़ाकू विमान टीयू-22एम3 दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

see more..
image