Friday, Mar 29 2024 | Time 07:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भवानीपुर क्षेत्र में दिलीप घोष के साथ हुई हाथापाई

कोलकाता 27 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद दिलीप घोष के साथ कथित तौर पर अज्ञात शरारती तत्वों ने हाथापाई की।
भवानीपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र उपचुनाव का प्रचार आज अपराह्न समाप्त होने जा रहा है जिसमें भाजपा के कई दिग्गज नेताओं ने निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया।
श्री घोष के सुरक्षाकर्मियों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में बंदूक उठाते हुए देखा गया। जो वहां जमा हो गई भीड़ और भाजपा विरोधी नारे लगाने वालों को हटा रहे थे।
भाजपा कार्यकर्ता और श्री घोष ने आरोप लगाया कि उन पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हमला किया जो उनके खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।
पार्टी सांसद अर्जुन सिंह को भी कुछ बाधाओं को सामना करना पड़ा जब वह भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार प्रियंका टिबेरवाल के चुनाव अभियान के लिए निर्वाचन क्षेत्र को दौरा कर रहे थे।
भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र में कुल 2,06,389 मतदाता हैं और आठ नगर निकाय वार्ड बनाए गए हैं। उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस, भाजपा और माकपा के उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं जबकि कांग्रेस इस सीट से चुनाव नहीं लड़ रही है।
गौरतलब है कि मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय गत मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में इस सीट से चुनाव जीते थे लेकिन उन्होंने इस इस्तीफा दे दिया जो कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यहां से चुनाव लड़ सकें। सुश्री बनर्जी पूर्वी मिदेनापुर जिले के नंदीग्राम सीट पर सुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार गयी थी। सुश्री बनर्जी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए छह महीने के अंदर फिर से किसी भी सीट से चुनाव जीतना अनिर्वाय है। ताकि वह मुख्यमंत्री बनी रहे। वह अपनी पुरानी सीट से चुनाव लड़ रही हैं।
उप्रेती.संजय
वार्ता
image