Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:37 Hrs(IST)
image
बिजनेस


भविष्य में ‘मामूली मंदी’ के आसार:वाणिज्य सचिव

भविष्य में ‘मामूली मंदी’ के आसार:वाणिज्य सचिव

नयी दिल्ली 15 दिसंबर (वार्ता) सरकार ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था के आधार बहुत मजबूत है लेकिन निकट भविष्य में यह ‘मामूली मंदी’ का सामना कर सकती है, वाणिज्य सचिव अनूप वधावन ने शनिवार को यहां भारतीय उद्योग एवं वाणिज्य महासंघ (फिक्की) की 91 वीं महासभा को संबोधित करते हुए कहा कि बाहरी चुनाैतियों के बावजूद भारतीय अर्थव्यवस्था ने मजबूती के साथ इन झटकों को झेला है। भारतीय अर्थव्यवस्था वैश्विक उथल पुथल के बावजूद अन्य अर्थव्यवस्थाओं के मुकाबले बेहतर स्थिति में रही है।

उन्होेंने कहा कि वर्ष 2015-16 के बाद से तेल की कीमतों और ब्याज दरों में वृद्धि तथा संरक्षणवाद के बावजूद भारतीय अर्थव्यवस्था अपनी सुदृढ़ आर्थिक नीतियों के कारण कमोबेश स्थिर रही है। हालांकि उन्होंने आगाह किया कि निकट भविष्य में भारतीय अर्थव्यवस्था को ‘मामूली मंदी’ का सामना करना पड़ सकता है।

श्री वधापन ने कहा कि भारतीय निर्यात अर्थव्यवस्था के आकार और क्षमताओं से बहुत कम है। परंपरागत रुप से निर्यात किये जाने वाले उत्पादों में मंदी का माहौल है। इसलिये निर्यात में विविधता लाने की जरुरत है। इसके अलावा निर्यात किये जाने वाले उत्पादों की गुणवत्ता पर भी जोर दिया जाना चाहिए।

सत्या/शेखर

जारी वार्ता

More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image