Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:58 Hrs(IST)
image
खेल


माई11सर्किल को मिली महिला टी20 चैलेंज की टाइटल स्पॉन्सरशिप

माई11सर्किल को मिली महिला टी20 चैलेंज की टाइटल स्पॉन्सरशिप

कोलकाता, 15 मई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को नीलामी प्रक्रिया को पूरा करते हुए वुमेन्स टी20 चैलेंज 2022 की टाइटल स्पॉन्सरशिप के अधिकार भारतीय फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म माई11सर्किल को दे दिये।

इस साल वुमेन्स टी20 चैलेंज में कुल चार मुकाबले होंगे जो 23 मई से 28 मई के बीच खेले जाएंगे। महिला टी20 चैलेंज 2022 में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की बारह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगी। स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, शेफाली वर्मा, लौरा वोल्वार्ड्ट, सोफी एक्लेस्टोन और डिएंड्रा डॉटिन सहित कई प्रमुख खिलाड़ी टूर्नामेंट में शामिल होंगी।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बारे में कहा, “यह हमारा मिशन है कि हम सभी प्रारूपों में जिस खेल से प्यार करते हैं उसे बढ़ावा दें और उसका पोषण करें और महिला टी20 चुनौती हमेशा उस प्रयास की कुंजी रही है। मैदान पर और बाहर टूर्नामेंट की निरंतर सफलता उत्साहजनक है और हमें यह विश्वास दिलाता है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।”

बीसीसीआई के मानद सचिव जय शाह ने कहा, “भारत क्रिकेट प्रतिभाओं के मामले में समृद्ध है और महिला टी20 चैलेंज का निरंतर विकास खिलाड़ियों को एक विश्व स्तरीय टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका देता है। बीसीसीआई भारत में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और हम माई11सर्किल के साथ एक उपयोगी साझेदारी की आशा करते हैं।

गेम्स24x7 के सह-संस्थापक और सह-सीईओ भाविन पांड्या ने कहा, “हम आगामी महिला टी20 चैलेंज 2022 के शीर्षक प्रायोजक बनने के लिए बहुत उत्साहित हैं। पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्यारी घटनाओं में से एक महिला क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता है। यह प्रतियोगिता, जिसमें विश्व क्रिकेट की कुछ बेहतरीन क्रिकेटर शामिल होंगी, महिला क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को और बढ़ावा देगी, और दुनिया भर में क्रिकेट के खेल के प्रशंसकों और समर्थकों को अत्यधिक उत्साह प्रदान करेगी।”

महिला टी20 चैलेंज को महिला आईपीएल के नाम से भी जाना जाता है। यह एक वार्षिक भारतीय महिला ट्वेंटी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट है जो 2018 से आयोजित किया जा रहा है। मार्च 2022 में, बीसीसीआई ने घोषणा की कि 2023 से महिला क्रिकेटरों के लिए फ्रेंचाइजी-आधारित वार्षिक टी20 टूर्नामेंट शुरू किया जाएगा।

शादाब राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
image