Wednesday, Apr 17 2024 | Time 03:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


माउंटआबू भालू ने हमले से भय का माहौल

माउंटआबू, 21 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के सिरोही जिले में पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंटआबू सहित कई जगहों पर भालूओं के हमले होने से लोगों में भय का महौल बना हुआ है।
क्षेत्र के अचलगढ़ में एक भालू ने फिर आक्रमण कर एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर उसकी आंख निकाल दी। चेहरे से लेकर सिर की चमड़ी उधेड़ दी। बाजू चबा-चबाकर तोड़ दिया।
राणेलाफली पंचदेवल निवासी गोमाराम ने बताया कि वह अपने मित्र मूलाराम एवं सुरेश चमनाजी के साथ मजदूरी के लिए सुबह करीब नौ बजे खेतों से होकर अचलगढ़ बस्ती में पहुंचे ही थे कि सड़क पर अचानक सामने से आ रहे भालू ने सुरेश पर आक्रमण कर दिया। जिससे वे दोनों घबरा गये। शोर मचाया। आसपास के लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गये। काफी मशक्कत के बाद सुरेश को भालू के चंगुल से छुड़ा पाये। इस दौरान सुरेश गंभीर रूप से घायल हो गया।
गंभीर रुप से घायल सुरेश सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उसे ग्लोबल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। चिकित्सकों के अनुसार भालू के आक्रमण से सुरेश की एक आंख चली गई। बाद में सुरेश को उदयपुर के लिए रेफर कर दिया गया।
उल्लेखनीय है कि भालू ने गत दो जुलाई को जिले के जैला गांव के वन्यक्षेत्र में भेड़ बकरियां चराने गये पशुपालक प्रागाराम देवासी पर आक्रमण कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई थी। दस जुलाई को ओरिया गांव में खेतों से अपने घर लौट रहे बदे सिंह पर भालू ने आक्रमण कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था।
इसी तरह जिले के अन्य कई जगहों पर भालु के हमलों से कई लोग घायल हो चुके है।
अवतार जोरा
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

16 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जयपुर में इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों का मंगलवार को निरीक्षण किया।

see more..
देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

16 Apr 2024 | 10:35 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश वर्ष 2014 से पहले आर्थिक उन्नती को लेकर आशाहीन था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वह पिछले दस सालों में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ा है और निराशा दूर हुई है।

see more..
image