Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:32 Hrs(IST)
image
दुनिया


मेक्सिको में प्रवासियों की तस्करी के मामले में पांच को सजा

मेक्सिको में प्रवासियों की तस्करी के मामले में पांच को सजा

मेक्सिको सिटी 23 जनवरी (शिन्हुआ) मेक्सिको में बिना दस्तावेज के 785 प्रवासियों को मालवाहक ट्रकों के जरिये भेजने के मामले में पांच लोगों को साढ़े छह साल की सजा सुनायी गयी है।

अभियोजक जनरल के कार्यालय ने बुधवार को यह जानकारी दी। सजा पाये लोगों में से दो पर 396 प्रवासियों को मेक्सिको भेजने का आरोप है, जबकि तीन अन्य ने 389 प्रवासियों को देश में भेजा था।

इन सभी दोषियों को वेराक्रूज राज्यों में गत जून महीने में चलाये गये अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया था। मेक्सिको के राष्ट्रीय आव्रजन संस्थान की रिपोर्ट के अनुसार 2019 के आखिरी छह महीनों में प्रशासनिक अधिकारियों ने माल सप्लाई करने वाले ट्रकों, बसों तथा ऑटोमोबाइलों के जरिये प्रवासियों की तस्करी करने के मामले में 276 लोगों को गिरफ्तार किया था।

मेक्सिको के गृह मंत्रालय ने बाताया कि गरीबी और हिंसक अपराध से भागने वाले ज्यादातर मध्य अमेरिकी प्रवासियों को प्रति व्यक्ति 5,600 डॉलर लेकर अमेरिकी सीमा में प्रवेश कराया गया।

संतोष, रवि

शिन्हुआ



More News
गाजा में इजरायली हवाई हमले में 13 फिलिस्तीनी मारे गए

गाजा में इजरायली हवाई हमले में 13 फिलिस्तीनी मारे गए

18 Apr 2024 | 9:18 AM

गाजा, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तरी गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों की एक सभा को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमले में कम से कम 13 फिलिस्तीनी मारे गए।

see more..
image