Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा शाम तक होगी

राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा शाम तक होगी

जयपुर,13 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस के अगले मुख्यमंत्री के बारे में फैसला आज शाम हो जायेगा। विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद से ही कांग्रेस विधायक दल के नेता को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुयी है।

इस बीच आज प्रदेश मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदार प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की जिनमें श्री गहलोत जयपुर लौट आये है। इससे यह माना जा रहा है कि श्री गहलोत के नाम पर मुहर लग सकती है।

इससे पूर्व दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निवास पर राजस्थान के पर्यवेक्षक के सी वेणुगोपाल ने श्री गांधी को नवनिर्वाचित विधायकों की राय से अवगत कराया। इसके बाद श्री गांधी पहले पायलट और बाद में श्री गहलोत से मिले। इन नेताओं के जयपुर लौटने के बाद राज्यपाल से मुलाकात करने का कार्यक्रम है।

जयपुर में श्री पायलट और श्री गहलोत के आवासों पर समर्थकों का जमावड़ा लगना शुरु हाे गया है और दोनो ही नेताओं के घर पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। इधर राजभवन में भी शपथग्रहण की तैयारियां शुरु कर दी गयी है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को दिन भर चले बैठकाें के दौर के बाद पर्यवेक्षक के सी वेणुगोपाल और अविनाश पांडे ने नवनिर्वाचित विधायक से सलाह मशविरा किया था और इसके बाद एक प्रस्ताव पास विधायक दल के नेता के चयन का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर छोड़ने का फैसला किया गया था। कल शाम को ही कांग्रेस ने शिष्टमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर विधायक दल के नेता के चयन के लिए कुछ वक्त मांगा था।

सैनी पारीक

वार्ता

image