Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री ने किया कमला नेहरू अस्पताल के मातृ एवं शिशु स्वास्थय ब्लॉक का उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने किया कमला नेहरू अस्पताल के मातृ एवं शिशु स्वास्थय ब्लॉक का उद्घाटन

शिमला, 16 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुन ने आज यहां कमला नेहरू अस्पताल के नए मातृ एवं शिशु ब्लॉक का उद्घाटन किया और कहा कि सरकार इसे राज्य में एक प्रमुख स्वास्थ्य संस्थान के रूप में विकसित करते हुये इसे नवीनतम उपकरणों और अन्य बुनियादी सुविधाओं से सुसज्जित करेगी।

श्री ठाकुर ने कहा कि लगभग 17.5 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पांच मंजिला इस अस्पताल में ऑपरेशन थियेटर, लेबर रूम और नवजात शिशु नर्सरी में लगभग 3.25 करोड़ रुपये की लागत की मशीनरी और उपकरण तथा ऑक्सीजन पाईपलाईन प्रणाली भी लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि नये विंग में लेबर रूम, ऑपरेशन थियेटर, नवजात शिशु (नियो नेटल) देखभाल यूनिट, प्रयोगशाला, प्रसव और नवजात वार्ड एवं विशेष वार्ड तथा 100 अतिरिक्त बिस्तरों की सुविधा होगी। उन्होंने इस मौके पर अटल स्वास्थ्य योजना के तहत नवजात शिशुओं को बेबी हेल्थ किट भी वितरित कीं।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और नया ब्लॉक राज्य के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने में सहायक होगा। स्वास्थय मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास एक छत के नीचे राज्य के लोगों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित करना है। समारोह में शिमला नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट, अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आर.डी धीमान, निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. अजय गुप्ता, निदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. अशोक शर्मा, वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज डॉ. जनक, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. लोकिन्द्र शर्मा तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image