Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मुख्यमंत्री ने योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए दिया निर्देश

मुख्यमंत्री ने योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए दिया निर्देश

पटना 24 जून (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज योजना व्यय और राजस्व प्राप्ति वाले विभागों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर तरीके से करने और उसमें तेजी लाने का निर्देश दिया।

श्री कुमार ने आज एक अणे मार्ग स्थित नेक संवाद में वित्त विभाग की ओर से आयोजित वर्ष 2018-19 के योजना व्यय करने वाले दस प्रमुख विभागों और राजस्व प्राप्ति वाले पांच विभागों की अलग समीक्षा बैठक की । उन्होंने बैठक के दौरान अधिकारियों को केन्द्र और राज्य सरकार की सभी योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर तरीके से करने तथा उसमें तेजी लाने का निर्देश दिया ।

मुख्यमंत्री को बैठक में शिक्षा, ग्रामीण विकास, समाज कल्याण, स्वास्थ्य, कृषि, भवन निर्माण, ग्रामीण कार्य, जल संसाधन, पथ निर्माण एवं ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव-सचिवों ने विस्तार से अपने-अपने विभागों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी । बैठक में त्रैमासिक व्यय के साथ-साथ विभागवार योजनाओं स्थिति की भी चर्चा की गयी। केन्द्र प्रायोजित योजनाओं जैसे- स्वच्छ भारत मिशन, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, मनरेगा के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की गयी।

शिवा सतीश

जारी वार्ता

More News
स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

28 Mar 2024 | 9:01 PM

रांची, 28 मार्च (वार्ता)भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद शिबू सोरेन की बड़ी बहू ,जामा की पूर्व विधायक और झारखंड के दुमका संसदीय क्षेत्र की लोकसभा प्रत्याशी सीता सोरेन आज नई दिल्ली से रांची पहुंची।

see more..
image