Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय के कई जिलों में आगजनी की घटनाएं

शिलांग 29 फरवरी (वार्ता) मेघालय के पूर्वी क्षेत्र के कई जिलों में आगजानी के ताजी घटनाएं सामने आई हैं।
बंगलादेश की सीमा से सटे इस राज्य के इचमाती गांव में शुक्रवार को दो समुदायों के बीच हिंसक झड़पें हुई थीं।
पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है जो इचमाती गांव में खासी स्टूडेंट्स यूनियन (केएसयू) और फेडरेशन ऑफ खासी जयंतिया और गारो पीपुल (एफकेजेजीपी) के सदस्यों पर हमला करने में कथित तौर पर शामिल थे।
पूर्वी खासी पर्वतीय जिले के पुलिस अधीक्षक क्लाउडिया लिंगवा ने यूनीवार्ता से कहा, “हमने केएसयू द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकता के आधार पर आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।”
मेघालय पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने शुक्रवार रात को पश्चिमी खासी पर्वतीय जिला मुख्यालय नोंगस्टोइन के लाॅवेइटांग में एक प्रिंटिंग प्रेस पर पेट्रोल बम फेंका जिसमें एक सरकारी वाहन सहित तीन गाड़ियों में आग लगा दी थी।
शिलांग में राजेश शाह नामक व्यक्ति के प्रिंटिग प्रेस पर शरारती तत्वों ने पेट्रोल बम फेंका। इस घटना में हालांकि किसी तरह की क्षति नहीं हुई। शरारती तत्वों ने फॉरेस्ट कॉलोनी में खड़ी दो टूरिस्ट टैक्सियों में भी आग लगा दी थी।
लाड लुम्मावबाह से भी टायरों को जलाने और सड़कों को जाम करने की रिपोर्ट मिली थी।
इस बीच राज्य सरकार ने शनिवार सुबह एक आदेश जारी कर बताया कि शिलांग तथा सोहरा उप प्रखंड में लगे कर्फ्यू को अगले आदेश तक के लिए हटा लिया है।
आदेश में कहा गया, “शेला थाना क्षेत्र के इचमाती में शुक्रवार को दो समूहों के बीच हुई हिंसक झड़पों के बाद सोहरा उप प्रखंड में कल रात 10 से शनिवार अपराह्न एक बजे तक और शिलांग में शुक्रवार रात दस बजे से आज सुबह आठ बजे तक कर्फ्यू लगा रहा।”
सरकार ने राज्य के छह जिलों पूर्वी खासी हिल्स, पश्चिमी खासी हिल्स, दक्षिण-पश्चिम खासी हिल्स, पूर्वी जयंतिया हिल्स, पश्चमी जयंतिया हिल्स और रि-भोई में सोशल मीडिया का गलत उपयोग करने से रोकने के लिए अस्थाई तौर पर इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी है।
संतोष, उप्रेती
वार्ता
More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image