Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय में कोरोना के नये मामले सामने आए

शिलांग 03 जून (वार्ता) मेघालय में बुधवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित एक अन्य मामला सामने आया है। यह व्यक्ति हाल ही में उत्तर प्रदेश से लौटा है और अब प्रदेश में काेरोना संक्रमितों की कुल संख्या 30 पहुंच गयी है।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एलेक्जेंडर लालू हेक ने कहा कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति हाल ही में उत्तर प्रदेश के आगरा से वेस्ट जेंतिया हिल्स जिले में लौटा है। वेस्ट जेंतिया हिल्स प्रदेश का नया जिला है जिसमें कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है।
श्री हेक ने यूनीवार्ता को बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज को जिला मुख्यालय के जोवई में क्वारंटीन और चिकित्सा देखभाल में रखा गया है।
स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि वेस्ट गारो हिल्स जिले से पहला कोविड-19 मरीज की लार का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया। उन्होंने बताया कि नये मामले के साथ राज्य में अभी तक कोरोना के 30 मामले सामने आए है । जिनमें से 17 सक्रिय है और 13 पूरी से ठीक हो गए है। जबकि एक मरीज की 15 अप्रैल को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।
स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के नागरिकों से कहा है कि वे बिल्कुल भी नहीं घबराएं, लेकिन सरकार के साथ सहयोग विशेष तौर पर कोरोना योद्धाओं के साथ सहयोग करने का अनुरोध किया है। श्री हेक ने कहा, “रेड जोन से लौटे प्रवासियों में से कुछ के कोरोना पॉजिटिव होने की उम्मीद है लेकिन मैं आपको आश्वासन दे सकता हूँ कि अभी मेघालय में इस वायरस का सामुदायिक फैलाव नहीं है।”
उन्होंने हालांकि लोगों से कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए मानक संचालन प्रकिया (एसओपी) का सख्ती से पालन करने की अपील की। उन्हाेंने कहा हमें बुजुर्ग लोगों की देखभाल करने की आवश्यकता है। कम लक्षण वाले लोगों और युवाओं को आइसोलेन में देखभाल करने पर वे ठीक हो सकते हैं।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

23 Apr 2024 | 2:00 PM

पेद्दापल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया।

see more..
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
image