Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मैं टाइगर और महाराज नहीं हूं: कमलनाथ

रतलाम, 03 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि वे न टाइगर हैं, न महाराज, वे कमलनाथ हैं, जो काम करना जानते हैं।
श्री कमलनाथ ने जिले के सैलाना में मालवा के गांधी कहे जाने वाले पूर्व मंत्री स्वर्गीय प्रभुदयाल गेहलोत की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया सहित कांग्रेस के अन्य नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थिति थे। श्री कमलनाथ ने कहा कि वह सिर्फ कमलनाथ हैं, जो काम करना जानते हैं। बहुत जल्दी उपचुनाव के परिणाम स्वत: ही साबित कर देंगे कि कौन टाइगर है और कौन पेपर टाइगर। उन्होंने सवालिया लहजे से कहा कि क्या माफिया पर अंकुश लगाना गुनाह है। क्या किसानों के कर्ज माफ करना गुनाह है। अगर यह सब गुनाह है तो यह गुनाह उन्होंने किया।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति को नई दिशा में ले जाने का कार्य हमने साढ़े 11 महीने मे ही किया है। 15 माह की सरकार में से बाकी का समय तो हमारा आचार संहिता व अन्य कार्य में चला गया। काम करने का समय तो सिर्फ साढ़े ग्यारह माह ही मिला। मेरे काम का हिसाब आपके सामने हैं। उन्होंने दावे से कहा कि 26 लाख किसानों का कर्ज हम माफ कर चुके थे और बाकी की प्रक्रिया चल रही थी।
श्री कमलनाथ ने यह भी कहा कि राजनेताओं को बच्चों के भविष्य उज्जवल करने के लिए कार्य करना चाहिए। हमने इस काम की शुरुआत की भी और आगे भी करेंगे। बेरोजगारी दूर करना हमारी प्राथमिकता होगी। उन्होंने सभा में कहा कि स्व. प्रभुदयाल गेहलोत मूल्यों की राजनीति करते थे। धन दौलत, ऐश्वर्य उन्हें कभी डिगा नहीं पाया। सैलाना को उन्होंने कांग्रेस का इतना मजबूत गढ़ बना दिया है कि उसे कोई भी ध्वस्त नहीं कर सकता।
सं बघेल
वार्ता
image