Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर, 8 लाख का इनाम था

मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर, 8 लाख का इनाम था

धमतरी, 18 जून (वार्ता) छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आज तड़के माओवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई।

मुठभेड़ में मारी गई सीतानदी दलम की नक्सली महिला कमांडर सीमा मंडावी उर्फ अरीना (40) पर 8 लाख का इनाम घोषित था। उसके खिलाफ विभिन्न नक्सली वारदातों में शामिल होने के 23 मामले दर्ज थे। मौके पर इंसास राइफल बरामद किया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सीमा मंडावी महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले की रहने वाली थी। वह नक्सली मुइबा उर्फ गगन्ना की पत्नी थी। पिछले कुछ सालों से इस इलाके में सक्रिय थी। इसी साल मार्च 2019 में सीतानदी दलम के एरिया कमांडर अजीत की गिरफ्तारी के बाद सीमा को भी कमांडर बनाया गया था।

पुलिस अधीक्षक बालाजी राव ने बताया कि मृत नक्सली महिला कमांडर का पोस्टमार्टम के लिए शव धमतरी लाया गया। जांच के लिए एसटीएफ एवं एसएफएल की टीमें पहुंच चुकी हैं। सीआरपीएफ धमतरी एवं कांकेर पुलिस ने संयुक्त रूप से इस आपरेशन को अंजाम दिया है। धमतरी और कांकेर जिले की सीमा में कट्टीगांव और सिंघनपुर के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने सीमा को मार गिराया। मौके पर सुरक्षाबलों को भारी होता देख 15-20 नक्सली भागने में सफल रहे।

सं नाग

वार्ता

image