Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मंत्री का ड्राइवर बताकर नौकरी लगाने की ठगी करते हुए किया गिरफ्तार

देहरादून, 17 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड में देहरादून पुलिस ने खुद को पंचायतराज मंत्री का चालक (ड्राइवर) बताकर एक बेरोजगार युवक से नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को देहरादून के थाना पटेलनगर पर रवि कुमार निवासी चीनी मिल परिसर, किच्छा (उधमसिंह नगर) ने एक लिखित शिकायत दर्ज करायी। शिकायतकर्ता के बेरोजगार छोटे भाई शुभम (25) की दिलीप कुमार उर्फ बबलू ने अरविंद कुमार निवासी विकासनगर से अगस्त 2019 में मुलाकात कराई। अरविंद ने खुद को कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे का ड्राइवर बताते हुये शुभम की क्लर्क के रूप में नौकरी लगाने के लिए पांच लाख रुपये की मांग की।
शिकायतकर्ता के अनुसार पहली किस्त में तीन लाख रुपये आरोपी को दिए गए। आरोपी की ओर से किसी प्रकार की नौकरी का कोई दस्तावेज नौकरी न मिलने पर पीड़ित को उस पर शक हुआ। इस पर सम्बन्धित मंत्री से अरविंद नामक ड्राइवर के बारे में पता करने पर इस नाम का कोई व्यक्ति नहीं होने की पुष्टि हुई। इसी बीच आज अरविंद ने टेलीफोन पर पचास हजार रुपये लेकर शिकायतकर्ता को देहरादून के अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (आईएसबीटी) पर बुलाया।
पहले से मौजूद मंत्री के निजी सहायक और पुलिस ने अरविंद (29) और उसके साथी दिलीप कुमार निवासी ग्राम खमरिया थाना बाजपुर जिला उधमसिंहनगर (31) को गिरफ्तार कर लिया गया।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image