Friday, Apr 19 2024 | Time 05:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मंत्री ने धार्मिक,पुरातात्विक,ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक स्थलों की मांगी जानकारी

रायपुर 20 फरवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के धर्मस्व एवं पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सभी विधायकों से अपने अपने क्षेत्र के धार्मिक,पुरातात्विक,ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक स्थलों की जानकारी देने का अनुरोध किया है।
श्री साहू ने प्रश्नोत्तरकाल में कांग्रेस सदस्य कुवंर सिंह निषाद के प्रश्नों के उत्तर में कहा कि कलेक्टरों,जिला पंचायत के साथ ही सभी पंचायतों से उन्होने धार्मिक,पुरातात्विक,ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक स्थलों की जानकारी मांगी है।जिससे कि इनका रखरखाव करने के साथ ही इन्हे विकसित किया जा सके।उन्होने सभी विधायकों से भी अपने अपने क्षेत्र के धार्मिक,पुरातात्विक,ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक स्थलों की जानकारी देने का अनुरोध किया।
पर्यटन मंत्री ने प्रश्नोत्तरकाल में ही कांग्रेस के दीपक बैज के एक अन्य प्रश्न के उत्तर में स्वीकार किया कि पर्यटन विभाग ने होटलों,रिसोर्ट एवं मोटलों को ठेके पर देने के लिए टेण्डर निकाला है।इन्हे अनुबंध के आधार पर निजी लोगो को देने की योजना है।उन्होने कहा कि इनमें कई बन्द भी पड़े थे।इन्हे अनुबंध पर देने पर विभाग पर व्यय भार कम पड़ेगा।
उन्होने कहा कि 10 - 12 लोग लेने कोतैयार भी है।जिन स्थानों के प्रस्ताव नही आए या प्रस्ताव की दरे कम है उनके लिए फिर टेन्डर निकाला जायेगा। सदस्य श्री बैज ने कहा कि चित्रकोट में लग्जरी रिसोर्ट में पर्याप्त आय है और वहां पर कार्यरत कर्मचारी भी स्थानीय है।इन्हे अनुबंध पर देने पर उनका रोजगार ङी छिन जायेगा। मंत्री श्री साहू ने कहा कि स्थानीय लोगो का रोजगार नही छिने इस बारे में वह विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर निर्णय लेंगे।
साहू
वार्ता
image