Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मंत्री मूणत को रायपुर पश्चिम सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी से मिल रही है कड़ी चुनौती

रायपुर 16 नवम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाईल रायपुर पश्चिम सीट पर तीसरी बार चुनाव मैदान में उतरे लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत को कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।
श्री मूणत परिसीमन के बाद आस्तित्व में आई राजधानी की इस सीट से 2008,2013 में चुनाव जीत चुके है,जबकि 2003 में वह रायपुर ग्रामीण सीट से विजयी होकर राज्य की रमन सिंह सरकार में मंत्री बने थे।तत्कालीन रायपुर ग्रामीण के अधिकांश हिस्से इस समय रायपुर पश्चिम क्षेत्र में है।
इस सीट पर 2013 के चुनाव में भी मूणत एवं उपाध्याय के बीच सीधा मुकाबला हुआ था।कड़े चुनावी मुकाबले में मूणत महज छह हजार वोटो से चुनाव जीत पाए थे। इस चुनाव में जहां उनका वोट प्रतिशत घटा था वहीं कांग्रेस का बढ़ा था।श्री मूणत का 2008 के चुनाव में जीत का अंतर 14845 वोट था लेकिन दूसरे चुनाव में अंतर आधे से भी कम 6160 पर पहुंच गया।
राजधानी के चार विधानसभा क्षेत्रों की तुलना में सबसे ज्यादा चर्चा इसी विधानसभा की हो रही है।श्री मूणत ने पिछली बार कड़े चुनावी मुकाबले में फंसने के बाद इस इलाके के विकास के लिए काफी काम किया है,लेकिन इसके बावजूद उन्हे कांग्रेस के युवा प्रत्याशी विकास उपाध्याय से कड़ी टक्कर मिल रही है।आम आदमी पार्टी एवं बहुजन समाज पार्टी जनता कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में है पर मुकाबला मूणत एवं उपाध्याय के बीच ही सिमटता नजर आ रहा है।
अंकित/साहू
जारी.वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image