Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी के फिर से आने की खुशी में नाई ने दिन भर मुफ्त में दाढ़ी और कटिंग बनाई

बड़वानी 25 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा कस्बे में आज एक हेयर सैलून संचालक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के पूर्ण बहुमत से वापसी पर दिन भर मुफ्त में दाढ़ी और कटिंग बनाई।
सेंधवा के दावल बैड़ी इलाके में हेयर सलून संचालित करने वाले रवींद्र सोनवणे ने आज अपने भाई प्रवीण और चचेरे भाई विकास के साथ सुबह 8 से शाम के 5:00 बजे तक 150 लोगों की कटिंग व दाढ़ी मुफ्त में बनाई। रवींद्र ने कहा कि उसने संकल्प किया था कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी पुनः बहुमत से वापसी करेगी तो वे एक दिन मुफ्त में दाढ़ी व कटिंग बनाएंगे ।
उन्होंने बताया कि बिना भोजन किए तीनों भाइयों ने 5:00 बजे तक 150 दाढ़ी व कटिंग बनाई । बुरी तरह थक जाने के चलते उन्होंने काम बंद कर दिया । विकास ने बताया कि उनका लक्ष्य तो भारतीय जनता पार्टी की 303 सीटों जैसा 303 कटिंग व दाढ़ी का था किंतु 45 डिग्री की गर्मी तथा भूख प्यास ने उन्हें विचलित कर दिया तथा वे कई ग्राहकों को छोड़कर घर वापस आ गये।
उन्होंने कहा कि उनमें नरेंद्र मोदी जैसा स्टैमिना नहीं है, अन्यथा 303 का लक्ष्य भी पूर्ण हो जाता। एक ग्राहक राजेश शर्मा ने बताया कि तीनों भाइयों ने बड़ी तन्मयता तथा गंभीरता से दिनभर कटिंग बनाई और लोगों का दिल जीत लिया । उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आमतौर पर लोग शनिवार को दाढ़ी व कटिंग नहीं बनवाते हैं किंतु मुफ्त में यह काम संपादित होने की सूचना पर काफी दूर दूर से आये लोगों ने इसका फायदा उठाया।
उल्लेखनीय है कि मालवा निमाड़ क्षेत्र में सरकारों के बनने पर विभिन्न तरह की शर्तें लगी थी जिसमें मुंडन कराना, चाय पिलाना आदि शामिल था ।इसी तरह कई लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के पुनः जीतने पर विशेष संकल्प भी लिए थे। सेंधवा के कांग्रेसी विधायक ग्यारसी लाल रावत ने राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने पर महाराष्ट्र के पंढरपुर की साढे 600 किलोमीटर पैदल यात्रा का संकल्प लिया था।
सेंधवा अनुविभाग के धनोरा क्षेत्र के एक आटा चक्की मालिक ने भी आगामी दिनों में मुफ्त में अनाज पीसने की घोषणा की है। दो दिन पूर्व खरगोन जिले के बड़वाह विधानसभा क्षेत्र के बेड़िया में भी एक साइकिल पंचर बनाने वाले दिलीप बामनिया ने भी सैकड़ों लोगों को प्रधानमंत्री मोदी के फिर से आने की खुशी में मुफ्त में चाय पिलाई थी।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य ओम प्रकाश सोनी ने बताया कि इस तरह के कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम और स्नेह की वजह से ही भारतीय जनता पार्टी तथा प्रधानमंत्री मोदी की पुनः सत्ता में वापसी हुई है ।उन्होंने कहा कि वह अपने कार्यकर्ताओं का दिल से अभिनंदन करते हैं।
सं नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image