Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:44 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी की बॉडी लैंग्वेज से लग रहा है कि वह महागठबंधन से डर गये हैं - अहमद पटेल

मोदी की बॉडी लैंग्वेज से लग रहा है कि वह महागठबंधन से डर गये हैं - अहमद पटेल

अहमदाबाद, 21 जनवरी (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, राज्यसभा सांसद तथा श्रीमती सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने आज कहा कि विपक्षी महागठबंधन के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान तथा हाल के उनके हाव-भाव (बाॅडी लैंग्वेज) से ऐसा लग रहा है कि वह इससे डर गये हैं।

श्री पटेल ने आज यहां गुजरात कांग्रेस की विस्तृत कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने से पहले पत्रकारों से कहा कि जिस तरह से श्री मोदी ने महागठबंधन के बारे में बोलना शुरू किया है उससे दिख रहा है कि उन्हें किसी प्रकार का डर है।

उन्होंने कहा, ‘यह डर आप उनके हाल के हावभाव में भी देख सकते हैं। भाजपा अध्यक्ष भी जो पहले यह कहते थे कि उनकी पार्टी 50 साल तक सत्ता में रहेगी वह हाल में हुए विधानसभा चुनावों में पराजय के बाद यह कहने लगे हैं कि अगर भाजपा अब हार गयी तो अगले 200 साल तक केंद्र में सत्ता में नहीं आ पायेगी। यह भी उनके डर को दर्शाता है। वे जानते हैं कि उन्होंने कुछ भी किया नहीं है और इसलिए जनता उनका समर्थन नहीं करेगी।’

श्री पटेल ने कहा कि अब जब समान विचारधारा वाले दल गठबंधन बना रहे हैं तो भाजपा को डर और चिंता होनी ही चाहिए। उन्हे यह सोचना चाहिए कि क्यों हर कोई उनके खिलाफ है।

बाद में उक्त बैठक में अपने संबोधन में श्री पटेल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से गुजरात में लोकसभा की सभी 26 सीटों (जो पिछले चुनाव में भाजपा ने जीत ली थीं) में से अधिक से अधिक पर जीत के लिए तैयारी का आहवान करते हुए कहा कि 2014 का माहौल अलग था और अब 2019 में माहौल अलग है। भाजपा सरकार ने देश और गुजरात को बर्बाद कर दिया है। देश की सुरक्षा बदहाल है, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी बढ़ी है। देश पर 82 लाख करोड़ और गुजरात पर तीन लाख करोड़ रूपये का कर्ज हो गया है। ये लोग झूठी बातें और वायदे कर सरकार में आ गये। इन लोगों ने देश को 25 साल पीछे धकेल दिया है।

रजनीश

जारी वार्ता

image