Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना है डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर: अंगड़ी

मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना है डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर: अंगड़ी

टूंडला 15 नवम्बर (वार्ता) रेल राज्य मंत्री सुरेश सी. अंगड़ी ने कहा है कि डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना है और इसके जरिए देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।

श्री अंगड़ी ने शुक्रवार को न्यू टूंडला स्टेशन पर डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) का शुभारंभ किया। इससे पहले उन्होंने रेलवे के विशेष सैलून से न्यू भदान स्टेशन से न्यू टूंडला स्टेशन तक डीएफसी का स्थल निरीक्षण किया।

डीएफसी के अवलोकन के लिए दिल्ली से आए पत्रकारों से उन्होंने कहा कि यह परियोजना प्रधानमंत्री की सोच है और उनकी कई महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है। डीएफसी के विस्तार से न सिर्फ देश के आर्थिक ढांचे को मजबूती मिलेगी बल्कि रेलवे को भी बहुत फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि डीएफसी परियोजनाओं के पूर्णतः विस्तार से माल परिवहन में और तेजी आयेगी तथा यात्री ट्रेनों की संख्या में इजाफा होगा और इसके संचालन का दायरा बढ़ेगा। एक तरफ विमान किराया मंहगा है और उसमें भी सीट नहीं मिलती। ट्रेनों में भी रोजाना सैकड़ों की संख्या में प्रतीक्षा सूची में टिकट मिलते हैं।

उन्होंने जोर दिया कि डीएफसी के विस्तार के बाद अधिकाधिक ट्रेनें चलने से यात्रियों को सहूलियत मिलेगी।

रेल राज्यमंत्री ने कहा कि डीएफसी का विस्तार हावड़ा तक पूरा किए जाने के लिए वर्ष 2021 तक का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि इस परियोजना के तहत अभी न्यू खुर्जा से न्यू भदान तक लाइन बनी है। इस लाइन की लंबाई 194 किलोमीटर है। हावड़ा तक विस्तार के बाद मुख्य लाइनों पर यात्री ट्रेनों का दबाव कम होगा।

टंडन, उप्रेती

वार्ता

More News
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image