Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:16 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी की राफेल पर चुप्पी का अर्थ है कि आरोप सही हैं: उम्मन चांडी

मोदी की राफेल पर चुप्पी का अर्थ है  कि आरोप सही हैं: उम्मन चांडी

विजयवाड़ा, 24 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस वरिष्ठ नेता एवं पार्टी के आंध्र प्रदेेश मामलों के प्रभारी उम्मन चांडी ने कहा है कि राफेल विमान सौैदेे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुप्पी दर्शाती है कि इस मामले में लगाए गए आरोप सही हैं।

श्री चांडी ने सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेेलन में कहा कि आखिर यह बात समझ नहीं आती है कि इन आराेपों की जांच संसदीय संयुक्त समिति से करानेे में केन्द्र को परेशानी क्या है।

उन्हाेंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल में तत्कालीन विपक्षी पार्टी भाजपा की तरफ से उठाए गए मामलों की जांंच के लिए इसी तरह की समितियों का गठन किया गया था लेकिन अब समझ नहीं आता है कि सरकार संसदीय समिति से जांच कराने से क्यों कतरा रही है।

केरल के पूर्व मुुुख्यमंत्री ने कहा,“ चूंंकि हम एक लोकतांत्रिक प्रणाली में रह रहेे हैं और ऐसे में केन्द्र को जनता के समक्ष यह बात स्पष्ट करनी है कि येे आरोप निराधार हैं। सभी राजनीतिक दल इस कथित घोटाले की जांच संसद की संयुक्त समिति से कराने की मांग कर रहेे हैं। ”

उन्होंने जानकारी दी कि राज्य में पार्टी को मजबूत करने के लिए बूथ समितियाें का गठन किया जा रहा है और उन्हाेंने आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर बूथ समितियों के गठन की प्रगति के बारे में जानकारी ली। राज्य के सभी 13 जिलों में दो अक्टूबर से घर घर संपर्क कार्यक्रम अभियान शुरू किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेेश में कांग्रेस किसी भी पार्टी के साथ गठजोड़ नहीं करेगी।

राज्य के कांग्रेेेस अध्यक्ष एन रघुवीरा रेड्डी ने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधायक किदारी सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरू साेमू की नक्सलियाें द्वारा हत्या किए जाने की कड़ी निंदा की है। उन्हाेंने राज्य सरकार से यह स्पष्ट करने की मांग की है कि आखिर किन कारणों से मौजूदा विधायक और पूर्व विधायक को सुरक्षा प्रदान करने में सरकार असफल रही है।

जितेन्द्र.श्रवण

वार्ता

image