Friday, Apr 19 2024 | Time 05:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मोदी की वापसी से पिछले पांच साल की बर्बादी और तबाही को ढंका नहीं जा सकता : दीपंकर

दरभंगा 17 जून (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवालदी-लेनिनवादी) के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने आज कहा कि केंद्र में श्री नरेंद्र मोदी सरकार की वापसी पिछले पांच सालों की तबाही-बर्बादी एवं जनता के असली मुद्दे को ढंक नहीं सकती।
श्री भट्टाचार्य ने भाकपा-माले राज्य कमेटी की बैठक के दौरान पार्टी के जिला कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र में श्री नरेंद्र मोदी सरकार की वापसी पिछले पांच सालों की तबाही-बर्बादी एवं जनता के असली मुद्दे को ढंक नहीं सकती। उन्होंने कहा कि इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं कि मोदी शासन का पिछला पांच साल देश के लिए एक आपदा के समान रहा और उसने व्यवस्थित तरीके से देश एवं लोकतंत्र को बर्बाद करने तथा देश में फासीवादी हिंसा थोपने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।
महासचिव ने कहा कि श्री मोदी के पहले कार्यकाल में सरकार की विभाजन, घृणा और घोर जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जनता के विभिन्न हिस्सों के जबरदस्त आंदोलनों के बाबजूद मोदी सरकार दुबारा जीत कर सत्ता में आ गई है। यह बिल्कुल ही अनपेक्षित और असामान्य है। हम उसको रोक नहीं पाए। उन्होंने कहा कि सत्ता में दुबारा आते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अपने राजनीतिक विरोधियों पर हमला बोल दिया है। इसका सबसे घृणित उदाहरण भाजपा शासित त्रिपुरा में दिखा। बिहार में आरा और बेगूसराय में भाजपा के गुंडों ने आतंक का माहौल बना दिया है।
सं सूरज
जारी (वार्ता)
image