Friday, Mar 29 2024 | Time 11:34 Hrs(IST)
image
चुनाव


मोदी की वापसी से प्रजातंत्र हो जायेगा खत्म : सिद्दीकी

मोदी की वापसी से प्रजातंत्र हो जायेगा खत्म : सिद्दीकी

दरभंगा, 20 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं दरभंगा लोकसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी अब्दुल बारी सिद्दीकी ने आज कहा कि नरेन्द्र मोदी के पुन: सत्ता में आने से देश में तानाशाही आयेगी और प्रजातंत्र खत्म हो जायेगा।

श्री सिद्दीकी ने यहां ‘दरभंगा का विकास मेरी प्रतिबद्धता’ नाम से बुकलेट जारी करते हुए कहा कि वर्ष 2014 से भारत की हजारों साल के गंगा जमुनी परंपरा और यहां के सामाजिक एवं समावेशी संस्कृति और तहजीब को खत्म करने की सुनियोजित कोशिश की गई है। बेरोजगारी और गरीबी के साथ-साथ लोक सांस्कृतिक और विरासत का कई महत्वपूर्ण मौके पर सुनियोजित तरीके से मजाक उड़ाया गया है।

राजद नेता ने कहा कि वर्ष 2014 से ही देश को जिस प्रकार गैरजरूरी मुद्दे विवादों में उलझा कर गरीबी और बेरोजगारी को बढ़ाया गया है, वहीं जीवन जीने, खाने-पीने, पढ़ने-लिखने, रहने- पहनने की सामान्य सुविधाओं को बढ़ाने के उपाय किए बगैर लोगों को खाने की थाली, पढ़ाई, पहनावे के और रहने के तौर तरीके के नाम पर बांटने की कोशिश की गई है।

श्री सिद्दीकी ने दरभंगा के आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक विशेषताओं की पहचान और उसके विकास की जरूरत को राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृति दिलाने की लिए प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए कहा कि यह घोषणा पत्र दरभंगा संसदीय क्षेत्र के लिए विकास का मॉडल बनेगा। उन्होंने कहा कि यह पत्र एक ऐसे आर्थिक, सामाजिक विकास का एजेंडा है जो दरभंगा के सामाजिक विकास के साथ-साथ इसके आर्थिक विकास के लिए जरूरी आधारभूत संरचनात्मक विकास बिजली, पानी, सड़क, पुल-पुलिया, आवास, जल संसाधन, कृषि, मत्स्य पालन, पशु पालन वाणिकी, आजीविका, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि सुविधाओं के विस्तार के बहुआयामी प्रयासों को केंद्रित करता है। यह मिथिला- मैथिल- मैथिली के राष्ट्रीय केंद्र के रूप में दरभंगा की पहचान विकसित करता है।

राजद नेता ने भाजपा सांसद साक्षी महाराज के बयान की चर्चा करते हुए कहा कि सांसद ने 2024 से चुनाव नहीं होने की घोषणा की है और भाजपा ने इसका खंडन तक नहीं किया है। इसका मतलब है कि पार्टी का संविधान बदलने का कोई हिडेन एजेंडा है। भारत की जनता उनके मंसूबे पर पानी फेर देगी और उन्माद की राजनीति करने वाले पराजित होंगे।

सं.सतीश सूरज

वार्ता

There is no row at position 0.
image