Friday, Apr 19 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी -जगन्नाथ ने काशी में की द्विपक्षीय बैठक

वाराणसी 22 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द्र जगन्नाथ के साथ द्विपक्षीय बैठक की जिसमें दोनों देशों के बीच कारोबार, निवेश एवं विकास साझेदारी बढ़ाने के बारे में चर्चा की।
श्री मोदी ने यहां बड़ा लालपुर में आयोजित 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के उद्घाटन समारोह के बाद श्री जगन्नाथ के साथ यह बैठक की। श्री मोदी ने अपने संबोधन में श्री जगन्नाथ के परिवार सहित भारत आने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि उनके पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री अनिरुद्ध जगन्नाथ भी गत वर्ष परिवार सहित काशी आये थे। यह बताता है कि श्री जगन्नाथ का परिवार भारत को कितनी अहमियत देता है।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बैठक के बाद में बताया कि दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय बैठक गर्मजोशी भरे माहौल में एवं बेहद रचनात्मक रही है। उन्होंने भारत एवं मॉरीशस के बीच व्यापार एवं निवेश, विकास साझेदारी तथा सांस्कृतिक संपर्क बढ़ाने के बारे में चर्चा की।
शाम को श्री मोदी और श्री जगन्नाथ ने गंगा में नौकायन किया और गंगा आरती में भाग लिया। वह 24 जनवरी को प्रयागराज में कुंभ जाएंगे एवं संगम में स्नान भी करेंगे। उसके पश्चात वह मुंबई रवाना हो जाएंगे। वह 28 जनवरी को स्वदेश जाएंगे।
सचिन
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
image