Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी ने कोविड-19 की अनदेखी की- खड़गे

मोदी ने कोविड-19 की अनदेखी की- खड़गे

बेंगलुरु 01 जून (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा कि जनवरी में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की शुरुआत की जानकारी होने के बावजूद उसे अनदेखा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में व्यस्त थे।

श्री खड़गे ने सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा, “जब देश कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से लड़ रहा है तो ऐसे में इसे राजनीति में जोड़ने की जरुरत नहीं है। लेकिन हमें यह सच्चाई सामने रखनी होगी कि ट्रम्प के कार्यक्रम के कारण कोरोना वायरस के प्रसार को प्रारंभिक अवस्था में नजरअंदाज कर दिया गया।”

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान देश भर में प्रवासी मजदूरों की स्थिति संभालने में केंद्र सरकार विफल रही। उन्होंने कहा, हम प्रवासी श्रमिकों की घर जाते हुए रास्ते में मौत, महिलाओं के ट्रेनों में बच्चों को जन्म देने की घटनाओं को नहीं देख सके थे, सरकार ने अचानक लॉकडाउन करने से पहले एहतियाती कदम नहीं उठाये। भारतीय रेलवे के कारण देश भर में बड़ी संख्या में श्रमिक अपने परिवाराें के साथ फंसे हुए है। ”

श्री खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है जो ‘धोखा’ है और यह केंद्रीय बजट के एक प्रतिशत से भी कम है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कोरोना पैैकेज से अर्थव्यस्था को पटरी पर लाने में कोई मदद नहीं मिलेगी।

राम जितेन्द्र

वार्ता

image