Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी ने किसानों की आय दुगुनी करने का क्रांतिकारी कार्य किया-तोमर

मोदी ने किसानों की आय दुगुनी करने का क्रांतिकारी कार्य किया-तोमर

जयपुर, 13 अगस्त (वार्ता) केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में कई जन कल्याणकारी योजनायें लाकर देश के किसानों की आय दोगुनी करने का क्राँतिकारी कार्य किया है।

श्री तोमर ने आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश कार्यालय में विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पशुपालन, कृषि एवं फसलों के समर्थन मूल्य से सम्बन्धित किसानों के हित में कई फैसले किये गये। इसी क्रम मे देशभर में 10 हजार कृषि उत्पाद केन्द्र शुरू किये जायेंगे और जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या बढ़ाई जायेगी। उन्होंने कहा कि किसानों को फायदा पहुँचाने के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध है।

श्री तोमर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 एवं 35ए हटाने और अयोध्या में राम मन्दिर निर्माण भूमि पूजन जैसे निर्णायक एवं ऐतिहासिक कार्य श्री मोदी के कुशल एवं मजबूत नेतृत्व के चलते ही साकार हो पाये हैं। उन्होंने विधायकों का मोदी सरकार की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रदेश के आमजन तक पहुँचाने के लिये लगातार प्रयास करते रहने का विधायकों का आह्वान किया जिससे उनको योजनाओं का त्वरित लाभ मिल सके।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने कहा कि केंद्र सरकार की नई शिक्षा नीति ऐसी अभिनव शिक्षा नीति है, जो देश की मिट्टी, इतिहास और संस्कृति से जुड़ी है, इसके लिए श्री मोदी एवं केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत मानव संसाधन मंत्रालय 34 वर्षों बाद ‘शिक्षा मंत्रालय’ बनेगा।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि मोदी सरकार ने मैकाले की शिक्षा नीति को उखाड़ फेंका है और उसके स्थान पर उत्कृष्ट शिक्षा नीति लेकर आई है, जिससे शिक्षा के क्षेत्र में बहुत ही सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नई शिक्षा नीति विश्व की नीति बन गई है और अब भारत ज्ञान के क्षेत्र में भी विश्व महाशक्ति बनेगा। यह शिक्षा नीति 21वीं सदी की नीति है और यह नीति भारत के मूल्य, संस्कार, ज्ञान, विज्ञान, नवाचार के साथ पूरे विश्व की सुंदरतम मानवतावादी नीति है।

बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी. सतीश, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, राष्ट्रीय महामंत्री पी. मुरलीधर राव, प्रदेश महामंत्री (संगठन) चन्द्रशेखर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, आरएलपी के प्रदेशाध्यक्ष एवं विधायक पुखराज गर्ग, भाजपा, आरएलपी के सभी विधायक मौजूद रहे।

रामसिंह सुनील

वार्ता

image