Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:53 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी ने तलचर उर्वरक संयंत्र की नींव रखी

मोदी ने तलचर उर्वरक संयंत्र की नींव रखी

तलचर 22 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को तलचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार संबंधी कार्यों की शुरुआत की और कोल गैस से चलने वाले देश के पहले उर्वरक संयंत्र की नींव रखी।

श्री मोदी ने कोल गैस से चलने वाले देश के पहले उर्वरक संयंत्र का शिलान्यास करने के बाद कहा कि नयी कोल गैस तकनीक से देश को एक नयी दिशा मिलेगी जिससे यूरिया और प्राकृतिक गैस के आयात को कम करने में मदद मिलेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की पूर्ववर्ती सरकार ने तलचर संयंत्र शुरू करने का फैसला तो लिया लेकिन वह योजना केवल कागज़ पर ही दिखाई दी।

श्री मोदी ने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार केन्द्र में बनी तो इसे शुरू करने में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करके 13 हजार करोड़ रुपये की लागत से यह कार्य शुरू कर दिया गया।

श्री मोदी ने कहा कि इस संयंत्र से 4,500 लोगों को रोजगार मिलेगा और क्षेत्र का विकास होगा।

उन्होंने लोगों को संयंत्र के समय से शुरू होने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि वह 36 महीने बाद दोबारा आयेंगे और इस तरह के देश के पहले संयंत्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने तलचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य की शुरुआत करने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि इसे शुरू कराने की मांग लोग लंबे समय से कर रहे थे।

More News
देवरिया में शशांक मणि को मिला भाजपा का टिकट

देवरिया में शशांक मणि को मिला भाजपा का टिकट

16 Apr 2024 | 6:38 PM

देवरिया,16 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया सदर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने अपने मौजूदा सांसद डा.रमापति राम त्रिपाठी के जगह पर इंजीनियर शशांक मणि त्रिपाठी को यहां से अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
image