Friday, Mar 29 2024 | Time 17:20 Hrs(IST)
image
खेल


मैदान पर हॉकी स्टिक के साथ अभ्यास शुरु करना सुखद: सुमित

मैदान पर हॉकी स्टिक के साथ अभ्यास शुरु करना सुखद: सुमित

सोनीपत, 14 जुलाई (वार्ता) भारतीय हॉकी टीम के मिडफील्डर सुमित ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के बाद घरेलू मैदान में हॉकी स्टिक के साथ अभ्यास दोबारा शुरु करना सुखद है।

23 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, “किसी भी खिलाड़ी जो दिन रात हॉकी स्टिक के साथ अभ्यास करता है उसके लिए इतने लंबे समय तक मैदान से बाहर रहना काफी मुश्किल है। लेकिन घर में अपने दोस्तों के साथ मैदान में हॉकी स्टिक के साथ अभ्यास करना बेहद सुखद है।”

उन्होंने कहा, “मैदान पर सावधानी बरतते हुए अपने कौशल में सुधार लाने से खुशी महसूस हो रही है। मैं अगले राष्ट्रीय शिविर से पहले खुद को संतुलित करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं इसके लिए अपनी फिटनेस ट्रेनिंग कर रहा हूं और अपनी सोसाइटी में वर्कआउट कर रहा हूं।”

मिडफील्डर ने कहा, “इतने लंबे समय के बाद अपने परिवार के साथ समय बिताने से अच्छा लग रहा है। जब मैं यहां आया तो मेरी मां का चेहरा देखना काफी सुखद था और मुझे यहां आकर बेहद खुशी हुई।”

सुमित ने कहा, “इसने मेरी आत्मशक्ति को बढ़ावा दिया और मुझे खुशी है कि मुझे बड़े टूर्नामेंट से खुद को समय देने का मौका मिला। मैं इसके साथ ही अपने भाई और भतीजे के साथ भी समय बिता रहा हूं।”


सुमित का भारतीय हॉकी टीम में शानदार करियर रहा है। उन्होंने जूनियर टीम में बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिसमें 2016 में लखनऊ में हुए जूनियर विश्वकप की खिताबी जीत भी शामिल है। सुमित ने 2017 में सुल्तान अजलन शाह कप से सीनियर टीम में पदार्पण किया था। 

उन्होंने कहा, “मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूं जिसे उच्च स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। मैं एक ऐसा खिलाड़ी हूं जो वास्तव में स्वभाव से महत्वाकांक्षी है और मैं 2016 में जूनियर विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा रहा हूं।”

सुमित ने कहा, “मैं हमेशा से ही सीनियर टीम के लिए खेलते हुए बड़े टूर्नामेंट जीतना चाहता हूं। टीम के लिए आने वाले कुछ साल काफी महत्वपू्र्ण है और मैं चाहता हूं कि मैं उस दौरान अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ रहूं जिससे अपनी टीम की मदद कर सकूं।”

मिडफील्डर ने कहा, “चोट के कारण चार-पांच महीने से टीम से बाहर रहना मेरे लिए काफी मुश्किल समय था लेकिन मैंने मुख्य कोच ग्राहम रीड से बात की और उन्होंने मुझ पर विश्वास व्यक्त किया।”

सुमित ने कहा, “मेरे लिए एफआईएच हॉकी प्रो लीग में हॉलैंड के खिलाफ पहले दो मैच में वापसी करना अच्छा रहा। ओलंपिक को देखते हुए मैं पूरे लय के साथ वापसी करना चाहता था लेकिन अब मैं अपनी फिटनेस पर मेहनत कर रहा हूं और मेरा लक्ष्य हॉकी की वापसी पर अपनी टीम और कोच के लिए बेहतर प्रदर्शन करना है।”

शोभित राज 

वार्ता

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image