Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:12 Hrs(IST)
image
दुनिया


मोदी ने ज़ाकिर के प्रत्यपर्ण के लिए नहीं कहा : मलेशिया

कुआलालम्पुर, 17 सितंबर (वार्ता) मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे ईस्टर्न इकोनोमिक फोरम के दौरान इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के प्रत्यपर्ण के लिए अनुरोध नहीं किया था।
मलय मेल मीडिया के अनुसार श्री महातिर ने स्पष्ट रूप से कहा कि इस महीने की शुरुआत में रूस में में हुए ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम के दौरान श्री मोदी और उनकी मुलाकात के दौरान उन्होंने(श्री माेदी ने) जाकिर नाइक के प्रत्यपर्ण पर कोई बात नहीं की थी।
उन्होंने कहा, “ बहुत सारे देश जाकिर को अपने यहां रखना नहीं चाहते। श्री मोदी ने मुझसे जाकिर के प्रत्यपर्ण के लिए नहीं कहा। ”
जाकिर के चीन के लोगों को वापस चीन भेजने के बयान पर श्री महातिर ने कहा, “ मलेशिया में उसे ज्यादा समय तक सार्वजनिक तौर पर बोलने की अनुमति नहीं दी जायेगी। वह देश का नागरिक नहीं है। उसे पिछली सरकार द्वारा स्थायी निवासी का दर्जा दिया गया है। एक स्थायी निवासी को देश की व्यवस्था और राजनीति पर सवाल करने का कोई अधिकार नहीं है। उसने इसका उल्लंघन किया है, इसलिए अब उन्हें कुछ बोलने की अनुमति नहीं है। ”
उन्होंने कहा, “ हम जाकिर को किसी अन्य देश भेजने का प्रयास कर रहे है लेकिन उसे कोई भी स्वीकार करना नहीं चाहता। ”
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में ढाका में हुए विस्फोट में जाकिर नाइक पर कई गंभीर आरोप है। भारत को भी कई मामलों में जाकिर की तलाश है जिसे लेकर कई बार उसके प्रत्यपर्ण की खबरें भी आयी है।
जतिन जितेन्द्र
वार्ता
More News
मिस्र, नीदरलैंड ने गाजा संघर्ष समाप्त करने, दो-राज्य समाधान लागू करने का किया आह्वान

मिस्र, नीदरलैंड ने गाजा संघर्ष समाप्त करने, दो-राज्य समाधान लागू करने का किया आह्वान

25 Apr 2024 | 10:06 AM

काहिरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी ने बुधवार को डच प्रधान मंत्री मार्क रुटे के साथ फोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने गाजा में चल रहे संघर्ष को समाप्त करने और दो-राज्य समाधान को लागू करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

see more..
ब्राजील के प्रमुख राजमार्ग पर दुर्घटना में चार की मौत

ब्राजील के प्रमुख राजमार्ग पर दुर्घटना में चार की मौत

25 Apr 2024 | 9:58 AM

साओ पाउलो, 25 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) ब्राजील के मुख्य राजमार्गों में से एक पर बुधवार को दो मालवाहक ट्रकों और एक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। संघीय राजमार्ग पुलिस ने यह जानकारी दी।

see more..
गाजा संघर्ष शुरू होने के बाद से हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ 1,650 अभियानों की पुष्टि की

गाजा संघर्ष शुरू होने के बाद से हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ 1,650 अभियानों की पुष्टि की

25 Apr 2024 | 9:53 AM

बेरुत, 25 अप्रैल (वार्ता) गाजा संघर्ष शुरू होने के बाद से हिजबुल्लाह ने इजरायली ठिकानों के खिलाफ 1,650 सैन्य अभियान शुरू किए हैं, जिसमें दो हजार से अधिक इजरायली कर्मी मारे गए या घायल हुए हैं।

see more..
image