Friday, Mar 29 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी पुष्कर में ब्रह्माजी के दर्शन कर सरोवर का पूजन भी करेंगे

मोदी पुष्कर में ब्रह्माजी के दर्शन कर सरोवर का पूजन भी करेंगे

अजमेर 28 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को अजमेर के कायड़ में महा जनसंपर्क अभियान तथा विशाल आमसभा संबोधन से पूर्व जगतपिता ब्रह्मा जी के तीर्थराज पुष्कर पहुंचकर दर्शन करेंगे और पवित्र सरोवर के ब्रह्म घाट पर दुग्धाभिषेक भी करेंगे।

उक्त आशय के संकेत आज पुष्कर में केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों, पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट तथा प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ब्रह्मा मंदिर और ब्रह्म घाट की सुरक्षा व्यवस्था का बारिकी से निरीक्षण किया गया। हालांकि प्रधानमंत्री की पुष्कर एवं अजमेर यात्रा का अधिकृत कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है। फिर भी संकेत ऐसे मिल रहे हैं कि मोदी तीन बजे बाद पहले पुष्कर पहुंचेंगे और ब्रह्मा जी का आशीर्वाद लेंगे और करीब चार बजे पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के ही कायड़ (अजमेर) में आमसभा को संबोधित करेंगे।

बेमिसाल नौ साल की टैगलाइन के साथ भारतीय जनता पार्टी का पूरा संगठन प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को यादगार एवं ऐतिहासिक बनाने में जुटा है। संगठन महामंत्री चंद्रशेखर अजमेर में ही डेरा डाले है और आज उन्होंने अजमेर महिला मोर्चा की बैठक लेकर सबको इस बात के लिए प्रेरित किया कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को लेकर सभा स्थल पहुंचे। इससे पहले वीर सावरकर के चित्र पर माल्यार्पण भी किया गया तथा नौ साल के सफलतम वर्षों के प्रतीक स्वरूप नौ कबूतरों को उड़ाया गया। गुब्बारे भी उड़ाए गए।

शहर महिला मोर्चा अध्यक्ष भारती श्रीवास्तव ने महिलाओं से जुड़ी केंद्रीय योजनाओं की जानकारी दी और कहा कि इनके माध्यम से देश की महिलाओं को विशेष लाभ मिल रहा है। भारतीय जनता युवा मोर्चा अजमेर जिलाध्यक्ष राहुल जयसवाल के नेतृत्व में एक रैली भी आयोजित की जिसमें नौ साल के कार्यों की तख्तियां लेकर युवाओं ने अजमेर के मुख्य बाजारों में पैम्फलेट बांटते हुए आमसभा में पहुंचने का आह्वान किया।

अजमेर में आज एससी मोर्चा (भाजपा) प्रदेशाध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने एससी समाज से आने वाले अर्जुनराम मेघवाल को कानून मंत्री बनाकर जो सम्मान दिया है वह समाज के लिए भी सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीब किसानों का तो सीधा कल्याण किया ही है, युवाओं को आगे बढ़ाने में भी ठोस कदम उठाए हैं। संभाग प्रभारी प्रसन्न मेहता ने कहा कि नौ साल पूरे होने पर देश की यह पहली बड़ी आमसभा होने जा रही है जिसके आयोजन का गौरव अजमेर को मिला है।

अनुराग रामसिंह

वार्ता

image