Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी व अबूधाबी के शासक नाहयान गर्मजोशी से मिले

मोदी व अबूधाबी के शासक नाहयान गर्मजोशी से मिले

अबूधाबी/नयी दिल्ली 28 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अबू धाबी के नए शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलने के लिए कुछ देर अबू धाबी में रुके। दोनों नेता हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से गले मिले और बातचीत के दौरान भारत-यूएई रणनीतिक साझेदारी को और गहरा और विविधता लाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

प्रधानमंत्री श्री मोदी मंगलवार को म्यूनिख से वापस आते समय अबू धाबी में रुके और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात की। अगस्त 2019 के बाद से दोनों नेताओं के बीच यह पहली बैठक थी।

श्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि यूएई के शासक ने अबू धाबी हवाई अड्डे पर एक खास अंदाज में पीएम की अगवानी की और उन्हें विदा भी किया। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि वह शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान अबू धाबी हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने के लिए आ रहे हैं। मेरे भाई के विशेष अंदाज से प्रभावित हुए हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया “मैं अपने भाई, महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के अबू धाबी हवाई अड्डे पर मेरा स्वागत के लिए आने पर उनका आभारी हूं।

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ एक खास अंदाज में प्रधानमंत्री के साथ बातचीत के लिए अबू धाबी हवाई अड्डे पर थे।

श्री मोदी के दौरे का मुख्य उद्देश्य शेख खलीफा बिन जाएद अल नाहयान का पिछले महीने निधन हो जाने पर उनके परिजनों को अपनी व्यक्तिगत संवेदना व्यक्त करना था।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात के तीसरे राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने और अबू धाबी के शासक बनने पर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को बधाई भी दी।

दोनों नेताओं ने भारत-यूएई व्यापक रणनीतिक साझेदारी के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की।

भारत और संयुक्त अरब अमीरात ने अपने घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंधों पर संतोष व्यक्त किया।

जांगिड़.संजय

वार्ता

More News
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
असत्यमेव जयते पर विश्वास करते हैं मोदी : कांग्रेस

असत्यमेव जयते पर विश्वास करते हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने घोषणा पत्र को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को उनकी बौखलाहट करार देते हुए आज कहा कि श्री मोदी सत्यमेव जयते नहीं बल्कि 'असत्यमेव जयते' पर विश्वास करते हैं और सिर्फ झूठ को ही प्रचारित करते हैं।

see more..
भाजपा जीत गई तो 2024 के बाद देश में नहीं होंगे चुनाव : आप

भाजपा जीत गई तो 2024 के बाद देश में नहीं होंगे चुनाव : आप

25 Apr 2024 | 3:26 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल(वार्ता) आम आदमी पार्टी ने देशवासियों को संविधान और लोकतंत्र बचाने का आह्वान करते हुए कहा कि अगर भाजपा चुनाव जीत गई तो फिर इस देश में दोबारा चुनाव नहीं होंगे।

see more..
image