Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी वाराणसी के ‘कोरोना वॉरियर्स’ से कल करेंगे संवाद

मोदी वाराणसी के ‘कोरोना वॉरियर्स’ से कल करेंगे संवाद

वाराणसी,08 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान वाराणसी के जरूरतमंदों की मदद करने वाले ‘कोरोना वॉरियर्स’ से गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सीधा संवाद कर उनके अनुभव जानेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि प्रधानमंत्री अपराह्न 11 बजे लोगों से बातचीत करें। इसके लिए जरूरी तैयारियां की जा रही है।

उन्होंने बताया कि श्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी समेत इस जिले के अनेक धार्मिक, सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से संवाद कर लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद करने के उनके अनुभवों जानकारी हासिल करें तथा उनकी हौसला आफजायी करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि यहां के करीब 100 विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, व्यापारिक संगठनों ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाने के साथ ही, अनेक लोगों के रहने की व्यवस्था की थी। इसके अलावा बड़ी संख्या में लोगों को मॉस्क एवं हैंड सेनेटाइजर उपलब्ध कराये गये थे।

अधिकारियों का दावा कि लॉकडाउन के दौरान जिले में 20 लाख भोजन एवं दो लाख राशन के पैकेट्स जरूरतमंदों के बीच वितरित कये गए थे। इसके लिए जिला प्रशासन ने लोगों की मदद करने वालों को ‘कोरोना वॉरियर्स’ के तौर पर सम्मानित किया था।

बीरेंद्र त्यागी

वार्ता

image