Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी सरकार ने एक वर्ष में 70 वर्ष के दंश को खत्म किया- डा.पूनियाँ

मोदी सरकार ने एक वर्ष में 70 वर्ष के दंश को खत्म किया- डा.पूनियाँ

जयपुर, 30 मई (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा.सतीश पूनियाँ ने आज कहा कि मोदी सरकार ने एक वर्ष के कार्यकाल में 70 साल के दंश को ख़त्म किया है।

डा.पूनियाँ ने नरेन्द्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा की 2014 में जनादेश मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को विकास की पटरी पर दौड़ाया। गरीब और सामान्य वर्ग के लिए असामान्य काम किए। करोड़ों गरीबों के जनधन खाते खुलवाना , उज्ज्वला योजना में मुक्त गेस कनेक्शन , प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के जरिए करोड़ों किसानों के खाते में पैसे डालने से लेकर , अनगिनत काम मोदी सरकार ने किए।

उन्होंने कहा की एक वर्ष पहले मिले दूसरे जनादेश के बाद नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश पर 70 साल से लगे दंश को खत्म करने का काम किया। आतंकवाद और अलगाववाद की जननी कश्मीर की धारा 370 और 35 ए को खत्म् किया। देश के विभाजन के बाद पाकिस्तान अफगानिस्तान, बांग्लादेश में धार्मिक आधार पर उत्पीड़न झेल रहे हिंदू,जैन, सिख , ईसाई, पारसी , बोद्ध नागरिकों को भारत की नागरिकता देने के लिए नागरिकता कानून में संशोधन किया।

डा. पूनियाँ ने कहा की वैश्विक कोरोना संकट को भी भारत सरकार ने अपने देश में जिस प्रभावी तरीके से नियंत्रित किया है, दुनिया भर में उसकी प्रशंसा हो रही है। यहाँ तक की विश्व स्वास्थ्य संगठन का कार्यकारी अध्यक्ष भी भारत को बनाया गया है।

रामसिंह

वार्ता

image