Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मोदी सरकार में हुआ अल्पसंख्यकों का सामाजिक आर्थिक सशक्तिकरण : भाजपा

मोदी सरकार में हुआ अल्पसंख्यकों का सामाजिक आर्थिक सशक्तिकरण : भाजपा

पटना, 20 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के साढ़े चार सालों के कार्यकाल में अल्पसंख्यकों के सामाजिक आर्थिक सशक्तिकरण के लिए युद्धस्तर पर कार्य किये गये हैं।

पार्टी के बिहार प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक राजीव रंजन ने यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार अल्पसंख्यकों के सशक्तिकरण के लिए काफी गंभीरता से काम कर रही है। पिछले साढ़े चार वर्षों में मोदी सरकार ने कई ऐसी योजनाएं बनाई हैं, जिनसे देश में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की सामाजिक और आर्थिक उन्नति में मदद मिली है। चाहे शिक्षा की बात हो, स्वास्थ्य की बात हो या फिर आर्थिक तौर पर आत्मनिर्भर होने की बात- हर कदम पर मोदी सरकार ने अल्पसंख्यकों को ध्यान में रख कर कार्य किया है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि पहले देश के केवल 90 जिलों को अल्पसंख्यक समुदायों के विकास के लिए चिन्हित किया गया था, लेकिन वर्तमान सरकार ने अल्पसंख्यकों के लिए विकास कार्यक्रमों का दायरा देश के 308 जिलों तक सफलता पूर्वक कर दिया है। ‘प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम’ (पीएमजेवीके) के तहत अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने आजादी के बाद पहली बार देशभर की वक्फ संपत्तियों पर स्कूल, कॉलेज, आईआईटी, कौशल विकास केन्द्र, बहुउद्देशीय सामुदायिक केन्द्र ‘सदभाव मंडप’, ‘हुनर हब’, अस्पताल, व्यापार केन्द्र निर्मित किए हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र की साफ नियत सही विकास के संकल्प के तहत किए गये कार्यों से आज अल्पसंख्यक समाज में आता बदलाव साफ़ दिखाई देता है।

सतीश

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image