Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मैंने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान नहीं किया: नागेश

मैसूर 12 अगस्त (वाता) कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बी सी नागेश ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान नहीं किया है और मेरी फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है।
श्री नागेश ने कहा कि हमारे पास फोटो और वीडियो सबूत हैं। वहीं इस मौके पर उन्होंने जवाब दिया कि राज्य के मदरसों में भी राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आदेश दिया गया है।
राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के आरोप में कांग्रेस नेताओं द्वारा दायर शिकायत के बारे में पत्रकार के सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा,“मुझे दर्ज की गई किसी भी शिकायत की जानकारी नहीं है। मैंने हालांकि, राष्ट्रीय ध्वज का अपमान नहीं किया है।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोप सच्चाई से कोसो दूर हैं।
उन्होंने कहा कि जो लोग राष्ट्रीय ध्वज का रंग भी नहीं जानते हैं, वे मेरे खिलाफ आरोप लगाकर लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि उनके द्वारा किए गए गलत काम को छुपाया जा सके। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए लड़ने वाली कांग्रेस वर्तमान कांग्रेस से अलग है।
श्री नागेश ने कहा कि देश को आजादी मिलने के बाद महात्मा गांधी ने कांग्रेस को भंग करने का आह्वान किया था। कुछ स्वार्थी कांग्रेसियों ने इसका राजनीतिक इस्तेमाल कर इसे बरकरार रखा। आजादी के लिए तत्कालीन कांग्रेसी नेता जेल गए। वर्तमान कांग्रेसियों में से कोई भी स्वतंत्रता संग्राम में शामिल नहीं है। जेल भी नहीं गए। वे अलग-अलग कारणों से जेल गए हैं, आने वाले दिनों में और भी नेता जेल जाएं तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए।
संध्या.संजय
वार्ता
image