Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मानव अधिकार हनन के मामले में आयोग ने लिया संज्ञान

बुधवार, 24 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश अधिकार आयोग ने मानव अधिकार हनन के तीन मामलों में संज्ञान लेकर संबंधित अधिकारियों से प्रतिवेदन मांगा है।
आयोग की ओर से आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार इंदौर शहर के गांधीनगर थाने में मंगलवार को चोरी के आरोप में क्षेत्र में रहने वाले बुजुर्ग मां और उसके बेटे को पुलिस पूछताछ के लिये थाने लाया गया। थाने में मां बेटे पर जमकर डंडे बरसाये गये, जिससे युवक की मौत हो गई। इस मामले आयोग ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से तीन सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।
वहीं, बैतुल जिले के कोतवाली थाने में पदस्थ एस आई द्वारा बिना कारण एक युवक की बर्बरता से पिटाई किये जाने का मामला सामने आया है। इससे पीड़ित युवक अत्यधिक भयभीत है और ठीक से चल नहीं पा रहा है। इस मामले में आयोग ने बैतूल के पुलिस अधीक्षक से तीन सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।
इसी प्रकार विदिशा जिले के अहमदानगर निवासी 85 वर्षीया लक्ष्मीबाई शर्मा द्वारा अपने पुत्रों की शिकायत करते हुए कहा गया है कि पुत्रों द्वारा उनका भरण-पोषण नहीं किया जा रहा है। पति के नाम की भूमि भी पुत्रों ने ले ली है। जिससे उन्हें अपना जीवन-यापन करने में बेहद कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में आयोग ने कलेक्टर विदिशा से दो सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image