Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मानसून सीजन में अधिक से अधिक पौधे लगाने का संकल्प ले-यादव

जयपुर 21 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने नागरिकों का आह्वान किया है कि वे मानसून के सीजन में सेवाभाव से अधिक से अधिक पौधे लगाए और उनका स्वामित्व लेकर उनकी सतत देखभाल का संकल्प भी लें।
श्री यादव रविवार को जयपुर में आगरा रोड स्थित संयुक्त निदेशक, पशुपालन विभाग के कार्यालय परिसर में आयोजित वन महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। एग्रो क्लाईमैटिक परिस्थितियों के अनुरूप फलदार, छायादार और सुंदरता को बढ़ाने वाले पौधे लगाने की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए उन्होंने जल शक्ति अभियान से इस अभियान को लिंक करते हुए पूरे जयपुर जिले में सघन पौधारोपण करने की आवश्यकता जताई।
कार्यक्रम में बताया गया कि राजस्थान पशु चिकित्सक संघ द्वारा कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया के आह्वान पर जयपुर जिले में स्थित पशुपालन विभाग के 487 चिकित्सालयों, उप केन्द्रों एवं अन्य कार्यालय-संस्थानों में वन महोत्सव के तहत अब पांच हजार से अधिक पौधे लगाए जा चुके है। पशुपालन विभाग द्वारा जयपुर जिले के प्रत्येक पशु चिकित्सालय में 11 तथा उप केन्द्रों पर पांच पौधे लगाने के लक्ष्य के साथ पौधारोपण किया जा रहा है।
इस अवसर पर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. भारती दीक्षित एवं वन संरक्षक अमर सिंह गोटवाल ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।
रामसिंह
वार्ता
image