Friday, Apr 19 2024 | Time 06:18 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मुंबई में इमारत ढहने से सात लोगों की मौत

मुंबई में इमारत ढहने से सात लोगों की मौत

मुंबई, 16 जुलाई (वार्ता) देश की आर्धिक राजधानी मुंबई में मंगलवार को डोंगरी इलाके में केसरबाई नाम की एक चार मंजिला इमारत का आधा हिस्सा ढह गया जिसके मलबे से अब तक सात शव बरामद किये गये और आठ लोगों को जीवित निकाला गया है।

हादसे में घायल हुए लोगों को सरकारी जे जे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों के अनुसार इमारत के मलबे में 40-50 लोगों के दबे होने की आशंका है। मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इस इमारत में लगभग 15 परिवार थे और अभी भी मलबे के नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका है। हमारा पूरा प्रयास इस समय मलबे के नीचे दबे लोगों को बचाने का है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है। श्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है, “मुंबई के डोंगरी में इमारत ढहने की घटना पीड़ादायक है। मेरी संवेदनायें उन परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपनों को खो दिया है। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। महाराष्ट्र सरकार, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन राहत एवं बचाव अभियानों में जुटे हुए हैं।”

मृतकों की शिनाख्त हो चुकी है जिनके नाम साबिया निसार शेख (25), अब्दुल सत्तार कालू शेख (55), मुजामिल मंसूर सलमानी (15), सायरा रेहान (25), जावेद इस्माइल (34), अरहान शहजाद (40) और कश्यप अमीराजन (13) हैं।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image