Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मिमिक्री कलाकार स्वप्न नंदी को संगीत अकादमी पुरस्कार देने की घोषणा

अगरतला 18 जुलाई (वार्ता) त्रिपुरा के मशहूर हास्य कलाकार स्वप्न नंदी को वर्ष 2018 का प्रसिद्ध संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार देने की घोषणा हुई है।
श्री नंदी का नाम विभिन्न श्रेणियों में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार पाने वाले 44 लोगों में शामिल है।
श्री नंदी को राष्ट्रपति नयी दिल्ली में आयोजित होने वाले एक विशेष कार्यक्रम में एक लाख रुपये की राशि और ताम्र पत्र देकर सम्मानित करेंगे।
श्री नंदी बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं और इन्हें चित्रकारी, सस्वर पाठ, मंच अभिनय तथा संगीत संगत में महारत हासिल है। उन्होंने 1971 में कलकत्ता कला महाविद्यालय से पढ़ाई पूरी की और इसके बाद ये अगरतला आ गये थे। वह 1972 में सूचना एवं सांस्कृतिक विभाग से जुड़ गये तथा 2008 में संयुक्त सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए।
श्री नंदी ने मिमिक्री कला का मौलिक अध्ययन रूसी अभिनेता इगोर से सीखी और इसके बाद विभिन्न जगहों पर अभिनय करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि उनका पुरस्कार अन्य लोगों को मिमिक्री अभिनय के सांस्कृतिक प्रारूप को जानने के लिए प्रेरित करेगा।
संतोष.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image