Friday, Mar 29 2024 | Time 19:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


म्यांमार में जफर के उर्स पर पेश की जायेगी अजमेर की चादर

अजमेर, 15 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में ख्वाजा की नगरी अजमेर में तैयार की गई चादर लगातार दूसरी बार म्यांमार के रंगून में स्थित आखिरी मुगल बादशाह बहादुरशाह जफर के 157वें उर्स पर 23 नवंबर को पेश की जाएगी।
जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने आज बताया कि अजमेर के मोहम्मद लियाकत अली ने उक्त चादर का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि यह न केवल अजमेर और राजस्थान बल्कि पूरे भारत के लिए गौरव की बात है कि यहां पर तैयार कराई गई चादर रंगून में पेश होने जा रही है जिससे रंगून के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी।
दरअसल, 11 नवंबर को रंगून स्थित भारतीय दूतावास पर पहुंचे उर्स समारोह समिति के अध्यक्ष अलहाज नालम सूपद ने रंगून में हो रहे बहादुरशाह जफर के उर्स पर अजमेर दरगाह शरीफ से चादर मंगाने की ख्वाहिश जाहिर की थी। जिसके चलते रंगून दूतावास द्वारा अजमेर जिला कलेक्टर एवं दरगाह कमेटी के जरिए चादर तैयार कराए जाने का काम किया गया। यह चादर रविवार को दिल्ली में विदेश मंत्रालय के अधिकारियों को दरगाह कमेटी की ओर से सुपूर्द की जाएगी जहां से इसे रंगून भेजा जाएगा। गतवर्ष भी अजमेर में तैयार की गई चादर रंगून में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा पेश की गई थी।
अनुराग सुनील
वार्ता
image