Friday, Apr 19 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
बिजनेस


मारुति अर्टिगा के नये अवतार की बुकिंग शुरु . 21 को बाजार में

नयी दिल्ली 14 नवंबर (वार्ता) देश की यात्री कार वर्ग की अग्रणी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड अपने सात सीटों वाले बहुउपयोगी माडल अर्टिगा को नये अवतार में ला रही है जिसकी बुकिंग बुधवार से शुरु हो गई ।
कंपनी नयी अर्टिगा को 21 नवंबर को उतारेगी । नयी अर्टिगा को खरीदने वाले इसी बुकिंग मारुति की आधिकारिक बेवसाइट के जरिये करा सकते हैं। बुकिंग राशि 11 हजार रुपए रखी गई है। कंपनी ने अर्टिगा की बुकिंग के लिए वेबसाइट पर एक टीजर पृष्ठ बनाया है बुकिंग करने के इच्छुक ग्राहक के इस पर क्लिक करने पर यह पेज खुल जायेगा और वह बुकिंग करा सकेगा।
मारुति ने अर्टिगा को अप्रैल 2012 में उतारा था और अब तक इसकी चार लाख 18 हजार इकाई बेच चुकी है। अर्टिगा को पांच रंगों पर्ल मेटेलिक ओबर्न रेड. मेटेलक मैग्मा ग्रे. पर्ल मेटेलिक आक्सफोर्ड ब्लू. पर्ल आर्कटिक वाइट और मेटेलिक सिल्की सिल्वर में कंपनी उतारेगी । पेट्रोल और डीजल में अर्टिगा के चार. चार संस्करण होंगे। नयी अर्टिगा को नये हार्टेक प्लेटफार्म पर बनाया गया है। पेट्रोल माडल में मारुति सियाज वाला 1.5 लीटर का इंजन होगा। डीजल में वर्तमान इंजन ही रहेगा। पेट्रोल और डीजल दोनों ही माडलों में पांच स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलेगा। पेट्रोल इंजन में 4 स्पीड टार्क कन्वर्टर आटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी होगा।
कंपनी का कहना है कि अर्टिगा ने शहरी परिवारों में खासी जगह बनाई थी और नये रुप में यह कई अन्य सुविधाओं के साथ अपने वर्ग में और मजबूत पकड़ बनायेगी।
नये माडल के आकार में भी बदलाव किया गया है। नयी अर्टिगा की लंबाई पुराने की तुलना में 99 एमएम और चौड़ाई पांच एमएम अधिक होगी। केबिन और बूट स्पेस पहले कीतुलना में अधिक होगा जबकि व्हीलबेस पहले जितना ही होगा। पीछे बैठने वालों को पैर पसारने के लिए अधिक जगह उपलब्ध होगी।
मिश्रा अर्चना
वार्ता
More News
स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

19 Apr 2024 | 7:21 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) स्टीलबर्ड हेलमेट की इकाई स्टीलबर्ड बेबी टॉयज ने आज साइकिलिंग और स्केटिंग के लिए खास तौर पर तैयार किए गए बेबी हेलमेट लॉन्च किए।

see more..
डेल टेक्नोलॉजीज ने एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन किये लाँच

डेल टेक्नोलॉजीज ने एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन किये लाँच

19 Apr 2024 | 7:17 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) डेल टेक्नोलॉजीज ने आज भारत में आधिकारिक तौर पर वाणिज्यिक एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन की नयी रेंट लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी कीमत 110999 रुपये से लेकर 260699 रुपये तक है।

see more..
वित्त वर्ष 2024 में एंड्रोमेडा का ऋण वितरण 23 प्रतिशत बढ़ा

वित्त वर्ष 2024 में एंड्रोमेडा का ऋण वितरण 23 प्रतिशत बढ़ा

19 Apr 2024 | 7:02 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) ऋण वितरण नेटवर्क एंड्रोमेडा सेल्स एंड डिस्ट्रीब्युशन प्राइवेट लिमिटेड का वित्त वर्ष 2023-24 में ऋण वितरण 23 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 75,397 करोड़ रुपये रहा, जिसमें आवास ऋण सेगमेंट के शानदार प्रदर्शन का मुख्य योगदान रहा। वित्त वर्ष 2023 में ऋण वितरण 61074 करोड़ रुपये रहा था।

see more..
image