Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुरादाबाद- कश्मीरी छात्रों के बारे में छानबीन जारी

मुरादाबाद, 17 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में देशद्रोह के आरोप में नामजद कश्मीरी छात्रों के आतंकियों से संबंध के मामले में खुफिया एजेंसियां गहनता से छानबीन कर रही हैं।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के निवासी रैफ फारुख के बारे में छानबीन के लिये उत्तर प्रदेश पुुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने वहां की पुलिस से संपर्क किया है। छात्र के परिवार के बारे में जानकारी जुटायी जा रही है। इसके अलावा रैफ और उसके परिजनों की मोबाइल कॉल डिटेल को भी देखा जा रहा है।
उन्होंने बताया कि पुलिस और खुफिया तंत्र के साथ मिलकर एटीएस यह जानकारी भी जुटा रही है कि एक अन्य आरोपी छात्र मुजस्सम गनी से रैफ फारुख की मित्रता कितनी थी और वह कश्मीर घाटी गया था या नहीं। एटीएस टीम ने शनिवार को मुजस्सम गनी से देर रात तक पूछताछ की।
गनी को गिरफ्तार करने के बाद शनिवार को सिविल लाइंस थाने के बाहर भीड़ जुट गयी थी। जिसके बाद उसे वहां से दूसरे थाने भिजवा दिया गया था। गौरतलब है कि आरोपी छात्रों ने वाट्सएप पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा था। जिसके बाद एमआईटी कॉलेज में जमकर हंगामा हुआ था।
इस मामले में पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) रेंज जे. रविंदर गौड़ का कहना है कि जांच में जो तथ्य पता चलेंगे उसके हिसाब से कार्रवाई होगी।
सं विश्वजीत
वार्ता
image