Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुरैना जिले में कोरोना के दो मरीज मिले

मुरैना, 02 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिला मुख्यालय पर आज कोरोना के दो संक्रमित मरीज मिलने पर तत्काल आवश्यक कदम उठाए गए।
मुरैना के एक वार्ड में दो व्यक्तियों के सैम्पल आज पॉजिटिव मिले। इनमें से एक व्यक्ति लगभग 15 दिन पहले विदेश से लौटा है और वह अस्वस्थ था। उसके संपर्क में आने वाले लोगों के भी सैंपल लिए गए, जिनमें से दो आज पॉजिटिव निकले। इसके तत्काल बाद संबंधित मोहल्ले में आवश्यक कदम उठाए गए। अन्य लोगों के स्वास्थ्य पर भी निगरानी रखी जा रही है।
कलेक्टर प्रियंका दास ने बताया कि मुरैना के बार्ड नम्बर 47 में स्थित प्रेमनगर निवासी एक व्यक्ति गत 17 मार्च को विदेश (दुबई) से यहां लौटा था। उसने इसकी जानकारी प्रशासन और स्वस्थ्य विभाग से छुपाकर रखी। लेकिन प्रशासन को इसके विदेश से लौटने की जानकारी दस दिन बाद 27 मार्च को लगी तब उसे होम आइसोलेशन पर रखा गया। लेकिन जब उसकी पत्नी की तबियत बिगड़ी तो दोनों को कोरोना संदिग्ध मानते हुए 31 मार्च को मुरैना जिला अस्पताल के आइसोलेशन बार्ड में भर्ती कराया गया। दोनों के सेम्पिल लेकर जांच के लिये भेजे गये।
उन्होंने बताया कि आज जब दोनों की जांच रिपोर्ट आई तो दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने बताया कि उसके सम्पर्क में आये 26 अन्य लोगों को भी कोरोना संदिग्ध मानते हुए कवारेंटाइन में रखा गया है। उनके सेम्पिल भी जांच के लिए भेजे गए हैं।
श्रीमती दास ने बताया कि बार्ड 47 के निवासियों बाहर आना-जाना प्रतिबंधित किया गया है, और वहां चिकित्सकों की टीम तैनात की गई और वह दो दिनों में सभी का चिकित्सीय परीक्षण कर अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी कि कोई और व्यक्ति कोरोना संदिग्ध तो नहीं हैं।
उधर मुरैना के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर आरसी बांदिल ने बताया कि जिले में अभी तक 24, 404 व्यक्तियों को होम कवारेंटाइन किया गया है।उन्होंने बताया कि कोरोना संदिग्ध 32 लोगों के सेम्पिल जांच के भेजे गए हैं जिनमे से दो की कोरोना पॉजिटिव और पांच की निगेटिव रिपोर्ट पाई गई है।
सं नाग
वार्ता
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image