Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:09 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मेरे लिए देश से बड़ा कुछ भी नहीं:मोदी

नासिक, 19 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि उनके लिए देश बड़ा कुछ भी नहीं और देश कीजनता की इच्छा ही उनकी खातिर आदेश है।
उन्होंने यहां महाजनादेश यात्रा के समापन पर आयोजित रैली में कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास का जो वादा किया था, उसे पूरा करने के लिए हमारी सरकार ने प्रथम 100 दिन के अंदर ही एक बड़ा कदम उठाया। यह कदम भारत की अखंडता के लिए प्रतिबद्धता दर्शाने और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख की जनता के भलाई के लिए आवश्यक था। यह कार्य देश की जनता की इच्छा के अनुरूप किया गया।
उन्होंने कहा कि पहले नारा लगाया जाता था जम्मू-कश्मीर हमारा है लेकिन अब नारा लगाना है, नया कश्मीर बनाना है, एक बार फिर इसे स्वर्ग बनाना है, कश्मीरियों को गले लगाना है।श्री मोदी ने कहा कि पड़ोसी देश, कश्मीर में हिंसा का प्रयास कर रहे हैं लेकिन कश्मीर की जनता अब विकास की राह पर चल पड़ी है। कश्मीर और लद्दाख के युवक नये संभावनाओं को तलाश रहे हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए सरकार ने दो सशक्त हेलीकाप्टर सेना में शामिल किये हैं और बहुत जल्द ही राफेल विमान भी देश की सेना में शामिल होगा। उन्होंने कहा कि देश में बहुत पहले से चीफ ऑफ डिफेंस बनाने की बात हो रही थी लेकिन अब उस काम को भी आगे बढ़ाया गया है। देश की सुरक्षा के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image