Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मेरठ पुलिस मुठभेड़ में डेढ़ लाख का इनामी बदमाश ढ़ेर,पुलिसकर्मी घायल

मेरठ, 26 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मेरठ के टी पी नगर क्षेत्र में आज तड़के हुई पुलिस मुठभेड़ में डेढ़ लाख रुपये का इनामी बदमाश मारा गया जबकि उसका साथी भाग गया। मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है।
पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शनिवार रात थाना टी पी नगर ,कंकरखेड़ा और क्राइम ब्रांच की टीम ने संयुक्त रुप से वन्डर सिटी बिजली बम्बा रोड के पास चेकिंग कर रही थी । उसी दौरान मोटरसाइकिल सवार बदमाशों की घेराबंदी की गयी तो, उन्होंने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायरिंग शुरू कर दी। बदमाशों की फायरिंग में मुख्य आरक्षी मनोज दीक्षित घायल हो गया।
उन्होंने बताया कि बदमाशों द्वारा की जा रही लगातार फायरिंग के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी के अलावा ,पुलिस उपाधीक्षक, दौराला और एसओ टी पी नगर के बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी, जिससे कारण बच गये। पुलिस द्वारा की गयी आत्मरक्षार्थ कार्रवाई में एक बदमाश घायल हो गया जबकि मौके से एक बदमाश फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि घायल बदमाश डेढ़ लाख रुपये के इनामी बदमाश चाॅद उर्फ काले और घायल पुलिसकर्मी को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों ने घायल बदमाश चाॅद उर्फ काले को मृत घोषित कर दिया।
श्री कुमार ने बताया कि बदमाश के कब्जे एवं मौके से 01 कारबाईन 32 बोर, 02 मैगजीन, 12 जीवित कारतूस, 08 खोखा कारतूस, 01 डीबीबीएल बन्दूक 12 बोर, 10 जीवित कारतूस, 08 खोखा कारतूस, लूट की मोटरसाइकिल के अलावा ,आधार कार्ड, विजिटिंग कार्ड, मोबाइल फोन और ड्राईविंग लाइसेंस आदि बरामद हुये।
उन्होंने बताया कि मृतक बदमाश मेरठ जिले के किला परीक्षितगढ़ इलाके के अम्बेडकर कालोनी का रहने वाला था। उसके के विरूद्व मेरठ, बरेली, मुजफ्फरनगर और दिल्ली के विभिन्न थानों पर चोरी, लूट, डकैती, हत्या का प्रयास, गुण्डा एक्ट, गैंगेस्टर एक्ट आदि के 36 अभियोग पंजीकृत है। उन्होंने बताया कि इस बदमाश की गिरफ्तार पर एक लाख 50 हजार का इनाम घोषित था।
सं त्यागी
वार्ता
image