Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मीसाबंदियों की पेंशन रोकने की सरकार की कोई योजना विचाराधीन नहीं

मीसाबंदियों की पेंशन रोकने की सरकार की कोई योजना विचाराधीन नहीं

भोपाल, 20 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश सरकार की मीसाबंदियों को दी जाने वाली सम्मान राशि को रोकने की कोई योजना विचाराधीन नहीं है।

सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने आज विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी विधायक डॉ नरोत्तम मिश्रा के एक सवाल के लिखित जवाब में ये जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में मीसाबंदियों के बारे में जानकारी एकत्रित की जा रही है। आपातकाल की अवधि के दौरान राजनैतिक और/या सामाजिक कारणों से मीसा या डी.आई.आर. के अधीन जेल या पुलिस थानों में निरूद्ध व्‍यक्तियों को हर महीने सम्मान निधि दी जाती है। ऐसे लोकतंत्र सेनानी जो एक माह से कम कालावधि के लिए निरूद्ध रहे हो, उन्‍हें हर महीने आठ हजार रूपये और एक माह से अधिक की कालावधि के लिए निरूद्ध रहे लोगों को 25 हजार रुपए की राशि दी जाती है।

मंत्री ने कहा कि मीसाबंदियों को हर माह मिलने वाली सम्मान निधि को बंद करने की कोई कार्ययोजना विचाराधीन नहीं है।

गरिमा प्रशांत

वार्ता

More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image